दिल्ली

delhi

टेस्ला में 10 हजार कर्मचारियों की होगी छंटनी, नई भर्ती पर भी रोक

By

Published : Jun 4, 2022, 8:16 AM IST

Updated : Jun 4, 2022, 11:01 AM IST

musk
एलन मस्क ()

एलन मस्क 10 प्रतिशत कर्मचारियों को टेस्ला से बाहर निकालने की योजना बना रहे हैं (Musk plans to cut off 10 percent employees at Tesla). ऐसा हुआ तो करीब 10 हजार कर्मचारियों की छुट्टी हो जाएगी. यही नहीं मस्क ने नई भर्ती पर भी रोक लगा दी है.

सैन फ्रांसिस्को : दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क टेस्ला के 10 प्रतिशत कर्मचारियों को कंपनी से बाहर निकालने की योजना बना रहे हैं. इसके साथ ही नए कर्मचारियों की भर्ती पर भी रोक लगा दी गई है. संवाद समिति रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक मस्क ने टेस्ला के कर्मचारियों को इस संबंध में ईमेल भेजा है कि उसे नई भर्ती पर रोक लगाने और 10 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने की जरूरत है.

मस्क ने गुरुवार को 'वर्क फ्रॉम होम' करने वाले कर्मचारियों को चेतावनी दी थी कि वे ऑफिस में आकर हर सप्ताह 40 घंटे काम करें और नहीं तो अपनी नौकरी से हाथ धो लें. शुक्रवार को मस्क ने अपना सुर बदलते हुए कहा कि उन्हें मौजूदा आर्थिक परिदृश्य को देखते हुए कर्मचारियों की छंटनी करने में बहुत बुरा महसूस हो रहा है. टेस्ला में करीब एक लाख कर्मचारी काम करते हैं और इस लिहाज से 10 हजार कर्मचारियों पर जल्द ही गाज गिरने वाली है. इससे पहले अक्टूबर 2017 में टेस्ला ने सैकड़ों कर्मचारियों को काम पर से निकाला था.

टेस्ला ने जून 2018 में नौ प्रतिशत कर्मचारियों और जनवरी 2019 में करीब सात प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी की थी. इतना ही नहीं अप्रैल 2020 में टेस्ला ने कर्मचारियों के वेतन में कटौती की थी.

पढ़ें- tesla in india : सरकार ने किया स्पष्ट, भारतीयों को रोजगार मिलेगा तभी मिलेगी इजाजत

पढ़ें-भारत में टेस्ला प्लांट लगाने की कोई योजना नहीं : एलन मस्क

(आईएएनएस)

Last Updated :Jun 4, 2022, 11:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details