दिल्ली

delhi

बाइडेन ने कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा बूस्टर लगवाया

By

Published : Mar 31, 2022, 9:43 AM IST

जानकारी के अनुसार बाइडेन प्रशासन ने पिछले 14 महीनों में 90,000 से अधिक टीकाकरण स्थल स्थापित करने, 400 मिलियन से अधिक उच्च गुणवत्ता वाले मास्क मुफ्त में उपलब्ध कराने, लोगों के घरों में मुफ्त परीक्षण किट देने का काम किया है.

बाइडेन ने कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा बूस्टर लगवाया
बाइडेन ने कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा बूस्टर लगवाया

वॉशिंगटन:अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को अपनी दूसरी कोरोना बूस्टर शाट लगवाई. बाइडेन ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि मैनें दूसरा बूस्टर डोज ले लिया है और मुझे कोई दर्द नहीं हुआ. बाइडेन ने इसी के साथ ही कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने के लिए कोरोना संबंधी वेबसाइट COVID.gov को लांच कर 50 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर लेने की सलाह दी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि ये वेबसाइट एक ऐसा मंच है जहां कोरोना सुरक्षा संबंधित हर सुविधा प्राप्त होगी. बाइडन ने लांच की घोषणा करते हुए कहा कि यह एक वन-स्टाप शाप है जहां अमेरिका में कोई भी व्यक्ति वायरस को नेविगेट करने और कोरोना संबंधी किसी भी जानकारी के लिए यहां जा सकता है.

न्यूज एजेंसी सीएनएन के अनुसार, बाइडेन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अपने सभी सांसदों से भी कोरोना सुरक्षा इंतजामों के लिए और अधिक धन सुरक्षित करने का आग्रह किया है. राष्ट्रपति ने कहा कि नई फंडिंग के बिना, अमेरिका जून से आगे अपनी वर्तमान परीक्षण क्षमता को बनाए रखने में सक्षम नहीं होगा और बाद में उसके पास बूस्टर शॉट्स प्रदान करने के लिए पर्याप्त वैक्सीन आपूर्ति नहीं होगी.

90000 से अधिक टीकाकरण स्थल स्थापित
जानकारी के अनुसार बाइडेन प्रशासन ने पिछले 14 महीनों में 90,000 से अधिक टीकाकरण स्थल स्थापित करने, 400 मिलियन से अधिक उच्च गुणवत्ता वाले मास्क मुफ्त में उपलब्ध कराने, लोगों के घरों में मुफ्त परीक्षण किट देने का काम किया है. व्हाइट हाउस का कहना है कि अब इस वेबसाइट द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं में अब लोगों को बहुत आसानी होने वाली है. अब बस एक बटन के एक क्लिक के साथ ही लोग यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि इन सभी उपकरणों का उपयोग कहां करना है, साथ ही किस स्तर पर नवीनतम सीडीसी (रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र) डेटा प्राप्त करना है.

पढ़ें:बाइडेन ने यूक्रेन की और मदद का संकल्प किया, रूस को रासायनिक हथियारों के खिलाफ किया आगाह

पिछले साल लिया था पहला बूस्टर शॉट
बता दें कि बाइडेन ने 27 सितंबर, 2021 को व्हाइट हाउस में अपना पहला COVID-19 वैक्सीन बूस्टर शॉट लिया था. स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा बूस्टर खुराक को मंजूरी दिए जाने के बाद बाइडेन को फाइजर की तीसरी खुराक दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details