दिल्ली

delhi

इजराइल को धमकी : गाजा में फिर से लड़ाई शुरू करने पर हौथी विद्रोहियों ने बताया अपना प्लान

By IANS

Published : Dec 1, 2023, 9:32 AM IST

Israel Houthi Rebels : यमन के हौथी विद्रोहियों ने इजराइल को धमकी दी है. हौथी प्रवक्ता ने कहा है कि इजराइल ने गाजा पट्टी में फिर से लड़ाई शुरू की तो हम इजरायली जहाजों को रोकना जारी रखेंगे व मिसाइल हमले शुरू करेंगे.

Yemen's Houthi rebels warn Israel against resuming fighting in Gaza
यमन हौथी विद्रोही

सना : यमन के हौथी विद्रोहियों ने कहा है कि अगर इजराइल ने गाजा पट्टी में लड़ाई फिर से शुरू की तो वे इजराइल पर मिसाइल हमले शुरू करेंगे और लाल सागर में इजराइली जहाजों का अपहरण कर लेंगे. हौथी सैन्य प्रवक्ता येह्या सरिया ने गुरुवार को अल-मसीरा टीवी के हवाले से कहा, "अगर इजरायली दुश्मन गाजा के खिलाफ अपनी आक्रामकता फिर से शुरू करने का फैसला करता है, तो हम उसके खिलाफ सैन्य अभियान फिर से शुरू करने के लिए अपनी पूरी तैयारी की पुष्टि करते हैं."

यमन हौथी विद्रोही

उन्होंने कहा, "हौती सेनाएं इजरायली इकाई के खिलाफ हमलों का विस्तार करने में संकोच नहीं करेंगी, इसमें ऐसे लक्ष्य भी शामिल होंगे, जिनकी इजरायल को जमीन या समुद्र पर उम्मीद नहीं होगी." प्रवक्ता ने कहा, "हम लाल सागर में इजरायली जहाजों को रोकना जारी रखेंगे और हम इस फैसले के पूर्ण कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए और कदम उठाएंगे."

श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हौथी धमकी गाजा पट्टी में इज़राइल और हमास के बीच एक सप्ताह के मानवीय संघर्ष विराम की अपेक्षित समाप्ति से कुछ घंटे पहले आई, इस दौरान दोनों पक्षों ने कैदियों के बदले बंधकों की अदला-बदली की थी. 7 अक्टूबर को इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से हौथी सशस्त्र समूह ने लाल सागर और अदन की खाड़ी में इजरायली शहरों और इजरायल से जुड़े जहाजों पर कई बार मिसाइल और ड्रोन हमले किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details