दिल्ली

delhi

मेक्सिको के वाटर पार्क में बंदूकधारियों का हमला, गोली लगने से सात साल के बच्चे समेत 7 की मौत

By

Published : Apr 16, 2023, 1:24 PM IST

मेक्सिको के गुआनाजुआतो राज्य के कोर्टाजार शहर में एक रिसॉर्ट पर हथियारबंद हमलावरों ने हमला दिया. फायरिंग में सात साल के बच्चे समेत 7 लोगों की मौत की खबर है.

mexico
मेक्सिको

मेक्सिको सिटी:मेक्सिको के कोर्टाजार शहर में स्थित एक सार्वजनिक वॉटर पार्क में बंदूकधारियों ने फायरिंग की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में एक 7 साल के बच्चे समेत 7 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वाटर पार्क में कई लोग छुट्टियां मनाने आए थे, तभी हथियारों से लैस हमलावर वॉटर पार्क में घुसे और फायरिंग शुरू कर दी. गोलियों की गूंज से वाटर पार्क में हड़कंप मच गया और लोग चिल्लाने लगे.

वाटर पार्क में मौजूद घटना के चश्मदीदों ने अधिकारियों को बताया कि हथियारबंद लोग पूल पर पहुंचे और फायरिंग करने लगे. उन्होंने बताया कि हमलावरों ने जाते समय सीसीटीवी कैमरे और एक मॉनिटर को क्षतिग्रस्त कर दिया. यह घटना शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे (स्थानीय समय) की बताई जा रही है. मेक्सिको में सार्वजनिक स्वीमिंग पूल में हुई फायरिंग का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि स्विमसूट पहने लोग चिल्ला रहे हैं और अपने बच्चों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में मैक्सिकन सरकार के बयान का हवाला देते हुए कहा कि हमले के बाद जब स्थानीय सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्हें मौके सात शव और खोखे बरामद हुए. सरकार ने मैक्सिकन सेना और सुरक्षा बलों मौके पर तैनात किया है. सुरक्षा बलों ने हमलावरों की तलाश तेज कर दी है. यह घटना केंद्रीय मेक्सिको के गुआनाजुआतो के कोर्टाजार शहर में हुई है.

ये भी पढ़ें-Dubai building fire: दुबई की बिल्डिंग में आग, 16 मृतकों में 4 भारतीय शामिल

बताया जा रहा है कि इस हमले में सात लोगों की मौत के अलावा एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, उसको नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा ह कि इस मामले में मैक्सिकन सुरक्षा बलों ने अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं की है, वे अभी भी हमले के पीछे के मकसद की जांच कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details