दिल्ली

delhi

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विस्फोट, 15 लोग घायल

By

Published : Apr 3, 2022, 3:05 PM IST

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में विस्फोट होने की खबर है. इसमें कम से कम 15 लोग जख्मी हुए हैं. फिलहाल किसी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

Explosion in Kabul
काबुल में विस्फोट

काबुल :अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के मध्य इलाके में रविवार को हुए विस्फोट में कम से कम 15 लोग जख्मी हो गए. चश्मदीदों ने यह जानकारी दी है. अभी यह साफ नहीं हो सका कि विस्फोट किस कारण से हुआ और विस्फोट की जिम्मेदारी तत्काल किसी संगठन ने नहीं ली. तालिबान के अधिकारियों ने तुरंत टिप्पणी नहीं की. 'एसोसिएटेड प्रेस टीवी' पर घायलों को स्थल से हटाने और राहगीरों द्वारा उन्हें ले जाने के दृश्य दिखाए गए हैं.

कारोबारी वैस अहमद ने कहा कि धमाका एक बाजार के अंदर हुआ जहां 'मनी चेंजर' (मुद्रा बदलने वाले) काम करते हैं. हालांकि, विस्फोट के वक्त बाजार बंद था. कई महीनों बाद अफगानिस्तान में यह विस्फोट हुआ है. अगस्त में सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान के तालिबान शासकों ने पूरे देश में सुरक्षा बढ़ा दी है. तालिबान के जवान शहर भर में दर्जनों चौकियों पर तैनात हैं. तालिबान के सामने सबसे बड़ा खतरा इस्लामिक स्टेट समूह से है, जिसे इस्लामिक स्टेट इन खुरासान प्रॉवीन्स (आईएस-के) नाम से जाना जाता है.

यह भी पढ़ें- यूक्रेन का पलटवार : पहली बार रूस की सीमा में घुसकर हमला, तेल डिपो उड़ाया

एक बयान में, आईएस ने कहा कि शनिवार देर रात उसने काबुल में तालिबान के एक वाहन को निशाना बनाया, जिसमें गाड़ी में सवार सभी लोग मारे गए. हालांकि, तालिबान शासकों की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है. आईएस के बयान में पश्चिमी हेरात प्रांत में देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट का भी दावा किया है. हेरात में किसी विस्फोट की पुष्टि नहीं हुई है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details