दिल्ली

delhi

सुबह-सुबह पाकिस्तान, न्यू गिनी, जिजांग में कांपी धरती, महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके

By ANI

Published : Nov 28, 2023, 8:27 AM IST

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को पाकिस्तान में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया. एनसीएस के मुताबिक, भूकंप आज सुबह 3:38 बजे (आईएसटी) आया. भूकंप का केंद्र 10 किमी की गहराई पर निर्धारित किया गया था. Earthquake In New Guinea, Earthquake In Xizang, Earthquake in early Tuesday hours, Earthquake News

Earthquake swarm strikes Pakistan
प्रतिकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद :नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को पाकिस्तान में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया. एनसीएस के मुताबिक, भूकंप आज सुबह 3:38 बजे आया. भूकंप का केंद्र 34.66 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 73.51 डिग्री पूर्वी देशांतर के पास 10 किमी की गहराई पर निर्धारित किया गया. एनसीएस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि 4.2 परिमाण का भूकंप सुबह 3:38:03 बजे आया. रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

इस बीच, पाकिस्तान में आने से कुछ मिनट पहले न्यू गिनी के उत्तरी तट के पास 6.5 तीव्रता का भूकंप आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप के झटके सुबह 3:16 बजे के आसपास महसूस किए गए. इसका केंद्र समुद्र तल से 10 किमी की गहराई पर आया.

इसी तरह, सुबह 3:45 बजे जिजैंग में 140 किमी की गहराई पर रिक्टर स्केल पर 5.0 तीव्रता का भूकंप आया. अलग-अलग देशों में आए तीन भूकंप मंगलवार तड़के आए. एनसीएस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि इससे पहले सितंबर में पाकिस्तान में 10 किलोमीटर की गहराई पर 4.4 तीव्रता का भूकंप आया था. इन भूंकप के झटकों में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details