दिल्ली

delhi

फिर आरोपों में घिरे ट्रंप, कार्यकाल के दौरान चीन ने पहुंचाया वित्तीय लाभ, पढ़ें क्या है मामला

By ANI

Published : Jan 5, 2024, 11:59 AM IST

Accusations against Donald Trump: हाउस डेमोक्रेट्स ने 156 पन्नों का रिपोर्ट जारी करते हुए ट्रंप पर राष्ट्रपति पद का दुरुपयोग करने के साथ-साथ और भी कई गंभीर आरोप लगाए है. पढ़ें पूरी खबर...

Donald Trump
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन डीसी:अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. एक बार फिर से ट्रंप बुरे फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, अब हाउस डेमोक्रेट्स ने ट्रंप पर बड़ा आरोप लगाया है. एक रिपोर्ट जारी करते हुए हाउस डेमोक्रेट्स ने बताया है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को अपने व्हाइट हाउस कार्यकाल के दौरान विदेशी गवर्मेंट से लगभग 7.8 मिलियन डॉलर प्राप्त हुए थे. जिसका पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने और अपने परिवार के सदस्यों को वित्तीय लाभ पहुंचाने के लिए दुरुपयोग किया. हाउस डेमोक्रेट्स ने 156 पन्नों का रिपोर्ट जारी करते हुए ट्रंप पर राष्ट्रपति पद का दुरुपयोग करने के साथ-साथ और भी कई गंभीर आरोप लगाए है.

बता दें, हाउस डेमोक्रेट्स की जारी रिपोर्ट में ये भी आरोप लगाया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति ने सऊदी अरब, चीन और कतर समेत कई देशों की सरकारों से लाखों डॉलर लिए है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन उन 20 देशों में से एक है, जिसने व्हाइट हाउस में पूर्व राष्ट्रपति के कार्यकाल के दौरान ट्रम्प के स्वामित्व वाले व्यवसायों और संपत्तियों को कुल भुगतान में कम से कम 7.8 मिलियन अमरीकी डालर का भुगतान किया था. जिसमें वाशिंगटन डीसी, न्यूयॉर्क और लास वेगास में उनके होटल भी शामिल थे.

वहीं, हाउस ओवरसाइट कमेटी का आरोप है कि, व्हाइट हाउस में अपने कार्यकाल के दौरान ट्रम्प ना केवल इस अच्छी तरह से ब्रांडेड वैश्विक कॉर्पोरेट साम्राज्य को जारी रखने के लिए दृढ़ थे, बल्कि इसे अपने और अपने परिवार के लिए और ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए एक नए और अभूतपूर्व अवसर को जब्त करने के लिए भी दृढ़ थे. इसके साथ ही रिपोर्ट में बताया गया है कि, अन्य देशों में, ट्रम्प के व्यवसायों को चीन से सबसे अधिक धन प्राप्त हुआ, न्यूयॉर्क में ट्रम्प टॉवर और वाशिंगटन और लास वेगास में दो और भी होटलों पर 5.5 मिलियन डॉलर से ज्यादा खर्च किया गया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details