दिल्ली

delhi

ब्रिटिश PM सुनक के आधिकारिक आवास के गेट से टकराई कार, एक गिरफ्तार

By

Published : May 25, 2023, 10:52 PM IST

Updated : May 26, 2023, 6:59 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के आधिकारिक आवास से एक कार टकरा गई. खतरनाक ड्राइविंग के संदेह में एक व्यक्ति को घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया है.

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (British Prime Minister Rishi Sunak) के कार्यालय एवं आवास '10 डाउनिंग स्ट्रीट' के गेट से गुरुवार एक कार टकरा गई. मेट्रोपॉलिटेन पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

मेट्रोपॉलिटेन पुलिस ने एक बयान में कहा, 'शाम लगभग चार बजकर 20 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर व्हाइटहॉल पर डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से एक कार टकरा गई.'

पुलिस ने कहा, 'सशस्त्र अधिकारियों ने आपराधिक क्षति और खतरनाक ड्राइविंग के संदेह में एक व्यक्ति को घटनास्थल से गिरफ्तार किया. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. पड़ताल जारी है.'

अधिकारी जल्द ही मौके पर पहुंच गए थे और थोड़ी ही देर में अभियान को बंद करते देखा जा सकता था. लंदन के प्रसिद्ध ट्राफल्गार स्क्वायर से पार्लियामेंट स्क्वायर के बीच स्थित व्हाइटहाल की घेराबंदी की गई थी.

डाउनिंग स्ट्रीट के अंदर मौजूद अधिकारियों को कथित तौर पर अंदर रहने के लिए कहा गया है और यह स्पष्ट नहीं है कि सुनक घटना के समय अपने कार्यालय में थे या नहीं. इस बीच, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में एक सफेद यात्री कार दिखाई दे रही है, जिसकी डिक्की खुली हुई है, वह डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से भिड़ी दिखी.

सुनक ने ब्रेवरमैन को दी क्लीनचिट : उधर, एक अन्य मामले में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने कहा कि उनकी गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को पिछले साल तेज गति से वाहन चलाते हुए पकड़े जाने के बाद जुर्माने से संबंधित उनकी कथित गतिविधियों के लिए जांच का सामना नहीं करना पड़ेगा. 'द संडे टाइम्स' अखबार का दावा है कि तेज रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाने के बाद ब्रेवरमैन ने नौकरशाहों से अनुरोध किया था कि वे इस मामले में उनके खिलाफ सामान्य कार्रवाई न करें.

इस दावे के कई दिनों बाद तक अटकलों का दौर चलता रहा और अब सुनक ने अपने मंत्री को लिखा कि उन्हें नहीं लगता कि यह ऐसा कृत्य था जिससे मंत्री के पद पर रहने हुए कदाचार का मामला बनता है.

विपक्षी दल मांग कर रहे थे कि सुनक भारतीय मूल की मंत्री का मामला आचार संहिता मामलों संबंधी अपने स्वतंत्र सलाहकार सर लैरी मैग्नस के पास भेज दें, ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि क्या कोई उल्लंघन हुआ है.

पढ़ें- हिरोशिमा में प्रधानमंत्री मोदी और पीएम सुनक ने द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों की समीक्षा की

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated :May 26, 2023, 6:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details