दिल्ली

delhi

टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी : बाइडेन बोले-हमें कदम उठाना ही होगा

By

Published : May 25, 2022, 9:47 AM IST

Updated : May 25, 2022, 11:03 AM IST

टेक्सास के प्राथमिक स्कूल में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की हत्या कर दी (Firing in Texas School). हमलावर भी मारा गया. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि 'मैं उकता चुका हूं, हमें कदम उठाना ही होगा.'

Firing in Texas School
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने टेक्सास के एक प्राथमिक स्कूल में गोलीबारी की घटना के बाद कहा कि देश में हथियारों की बिक्री पर नए प्रतिबंध लगाने के लिए अब कदम उठाना ही होगा. बाइडेन ने एशिया की पांच दिवसीय यात्रा से लौटने के कुछ ही देर बाद व्हाइट हाउस में कहा, 'हम बंदूकों (की बिक्री) का समर्थन करने वालों के खिलाफ आखिर कब खड़े होंगे?.'

जो बाइडेन ने रूसवेल्स रूम में प्रथम महिला जिल बाइडेन की मौजूदगी में कहा, 'मैं उकता चुका हूं, मैं थक चुका हूं. हमें कदम उठाना ही होगा.' अमेरिका में टेक्सास राज्य के एक प्राथमिक स्कूल में 18 वर्षीय एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी करके 19 बच्चों समेत 21 लोगों की हत्या कर दी और कई अन्य लोगों को घायल कर दिया. इसके बाद पुलिस कार्रवाई में हमलावर मारा गया.

बाइडेन के एशिया रवाना होने से पहले न्यूयॉर्क के बुफैलो में किराने की एक दुकान में गोलीबारी की घटना में 10 अश्वेत लोगों की मौत हो गई थी. एक के बाद एक होने वाली ये घटनाएं अमेरिका में बंदूक हिंसा की भयावहता की कहानी कहती हैं. बाइडेन ने कहा, 'इस प्रकार की सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं दुनिया में और कहीं कभी-कभार ही होती हैं. क्यों?' उन्होंने टेक्सास में पीड़ितों के सम्मान में शनिवार को सूर्यास्त तक अमेरिकी ध्वज आधा झुकाए रखने का आदेश दिया.

इससे पहले, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि ऐसे समय में अकसर लोग कहते हैं, 'हमें बहुत दु:ख हुआ, लेकिन हमारा दु:ख' उन परिवारों की तुलना में कुछ नहीं है, जिन्होंने अपने प्रियजन खोए हैं.' उन्होंने कहा, 'हमें कदम उठाने का साहस दिखाना होगा... ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इस तरह की घटना फिर से नहीं हों.

पढ़ें- अमेरिका के स्कूल में फायरिंग : 19 बच्चों समेत 21 की मौत, हमलावर भी ढेर

(एपी)

Last Updated : May 25, 2022, 11:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details