दिल्ली

delhi

बाइडेन-हैरिस की प्रचार टीम के निशाने पर आईं निक्की हेली, कहा- वो गर्भपात-विरोधी चरमपंथी

By PTI

Published : Nov 18, 2023, 1:21 PM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार निक्की हेली ने गर्भपात पर प्रतिबंध का समर्थन किया है, जिसके बाद बाइडेन- हैरिस की प्रचार टीम ने इसकी आलोचना की है. Biden Harris campaign, Nikki Haleys remark on abortion ban, Indo American Republican presidential aspirant, US presidential election 2024

Etv Bharat
Etv Bharat

सैन फ्रांसिस्को : अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल भारतीय-अमेरिकी निक्की हेली ने गर्भधारण के छह सप्ताह बाद गर्भपात कराने पर कड़े प्रतिबंध लगाने का समर्थन किया है, जिसको लेकर वह बाइडेन और हैरिस की प्रचार टीम के निशाने पर आ गई हैं. हेली से शुक्रवार को पूछा गया था, "अगर आप दक्षिण कैरोलीना गवर्नर होतीं, तो क्या आप (गर्भपात) विधेयक पर हस्ताक्षर करतीं?" इस पर हेली ने कहा, "हां."

बाइडेन-हैरिस की प्रचार टीम ने गर्भपात पर कड़े प्रतिबंध लगाने का समर्थन करने के लिए शुक्रवार को हेली (51) की आलोचना की. 'बाइडेन-हैरिस 2024 रैपिड रिस्पांस' के निदेशक अम्मार मूसा ने एक बयान में कहा, "निक्की हेली बिल्कुल उदारवादी नहीं हैं-वह गर्भपात-विरोधी चरमपंथी हैं, जो महिलाओं की स्वतंत्रता को छीनना चाहती हैं, ऐसा ही उन्होंने दक्षिण कैरोलिना की गवर्नर रहते हुए किया था."

उन्होंने कहा, "अब हेली उसी डर, चिंता और भय को देश की हर महिला के मन में उत्पन्न करने का वादा कर रही हैं जिसे उन्होंने दक्षिण कैरोलिना की महिलाओं पर थोपा था." मूसा ने कहा, "चाहे डोनाल्ड ट्रंप हों या निक्की हेली - वे एक खतरनाक स्वतंत्रता-विरोधी एजेंडे परे चल रहे हैं. अमेरिकी लोगों ने स्पष्ट कर दिया है कि वे ऐसा नहीं चाहते हैं."

पढ़ें :US NIKKI HALEY: निक्की हेली का बड़ा बयान, बोलीं- ट्रंप अभियान ने उन्हें पिंजरा भेजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details