दिल्ली

delhi

पाकिस्तान के पेशावर बम धमाके में कम से कम एक की मौत, तीन अन्य घायल

By

Published : May 18, 2023, 10:57 PM IST

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में एक विस्फोट हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. बताया जा रहा है कि यह धमाका एक मोटरसाइकिल में हुआ, जिसकी मरम्मत की जा रही थी. इस बाइक में बम रखा हुआ था.

blast in peshawar
पेशावर में ब्लास्ट

पेशावर:पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में एक विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि मोटरसाइकिल में रखा बम फटने से विस्फोट हुआ. हम विस्फोट की प्रकृति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं. प्रारंभिक रिपोर्ट बताती है कि विस्फोट तब हुआ जब मोटरसाइकिल की मरम्मत की जा रही थी.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल को मरम्मत के लिए एक वर्कशॉप में लाया था. तभी अप्रत्याशित विस्फोट हुआ जिससे परिसर में दौड़-भाग और दहशत मच गई. स्थानीय अधिकारियों को तुरंत सतर्क कर दिया गया और मामले की जांच के लिए पुलिस को बुलाया गया. पेशावर के बीचोबीच हुए इस विस्फोट से वर्कशॉप और उसके आस-पास के ढांचों को काफी नुकसान पहुंचा है.

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि विस्फोट से खिड़कियां टूट गईं और धुएं का गुब्बार उठा. चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए पैरामेडिक्स की टीमों को भी घटनास्थल पर भेजा गया. विस्फोट के समय वर्कशॉप में मौजूद एक युवक की जान चली गई. पीड़ित की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है.

पाकिस्तान में आंधी में चार बच्चों की मौत, तीन घायल

इसके अलावा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तेज आंधी से चार बच्चों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने मीडिया को बताया कि बुधवार की रात ये बच्चे मियांवाली जिले में एक मस्जिद की दीवार के पास बैठे हुए थे, तभी दीवार उन पर गिर गई.

पढ़ें:नौ मई की सुनियोजित हिंसा को दोहराने नहीं दिया जाएगा: पाक COAS असीम मुनीर

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, घायल बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनमें से एक की हालत गंभीर है. मौसम विभाग ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में मौसम के मौजूदा मिजाज के कारण 18 मई तक देश में हवा और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details