दिल्ली

delhi

जापोरिज्जिया पर रूसी हमले में कम से कम 17 मारे गए

By

Published : Oct 9, 2022, 12:44 PM IST

Updated : Oct 9, 2022, 12:50 PM IST

शनिवार को यूक्रेन के जापोरिज्जिया इलाके में रॉकेट के हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए.

जापोरिज्जिया पर रूसी हमले में कम से कम 17 मारे गए
जापोरिज्जिया पर रूसी हमले में कम से कम 17 मारे गए

कीव (यूक्रेन) :शनिवार को यूक्रेन के जापोरिज्जिया इलाके में रॉकेट के हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जापोरिज्जिया के कार्यवाहक मेयर अनातोली कुर्तेव ने कहा कि हमले में पांच घर नष्ट हो गए और अपार्टमेंट की इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने शनिवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र के बखमुट शहर के आसपास भीषण लड़ाई हो रही है.

पढ़ें: यूक्रेन का खारकीव शहर कई धमाकों से दहला

जेलेंस्की ने सीएनएन के हवाले से कहा कि हम डोनबास में हैं. विशेष रूप से बखमुट दिशा में, जहां अब यह बहुत, बहुत कठिन, बहुत कठिन लड़ाई है. आज, मैं एक बार फिर खोलोदनी यार 93वीं सेपरेट मैकेनाइज्ड ब्रिगेड से हमारे सैनिकों को उनके साहस और इस दिशा में निरंतर शक्ति के लिए उल्लेख करना चाहता हूं. सीएनएन के अनुसार, जापोरिज्जिया दक्षिणी यूक्रेन का एक प्रमुख शहर है, जो अग्रिम पंक्ति से दूर नहीं है. यहां एक परमाणु ऊर्जा संयंत्र भी स्थापित है. जिसे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय युद्ध से देख रहा है. इसके व्यापक क्षेत्र के एक हिस्से पर रूसी सेनाओं का कब्जा है.

पढ़ें: यूक्रेन में रूस के मिसाइल हमले में कई इमारतें क्षतिग्रस्त, तीन की मौत, 12 घायल

विशेष रूप से, मॉस्को और कीव के बीच युद्ध तब तेज हो गया है. रूस ने यूक्रेन के चार क्षेत्रों - डोनेट्स्क, लुहान्स्क, जापोरिज़्ज़िया और खेरसॉन क्षेत्रों के विलय की घोषणा की है. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है क्योंकि कीव ने देश के दक्षिण में खेरसॉन क्षेत्र में 2,400 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा करने के बाद मास्को की पकड़ को एक बड़ा झटका दिया है. यूक्रेन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को सीएनएन को बताया.

Last Updated :Oct 9, 2022, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details