दिल्ली

delhi

कोविड के खिलाफ लड़ाई में पुतिन ने की एकजुटता की अपील

By

Published : Jul 17, 2021, 11:42 AM IST

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक स्तर पर एकजुटता की अपील की.

कोविड
कोविड

मॉस्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि कोविड-19 महामारी और इसके परिणामों के खिलाफ लड़ाई में हमें एक साथ मिलकर काम करना चाहिए.

पुतिन ने शुक्रवार को वीडियो लिंक के माध्यम से एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपीईसी) के आर्थिक नेताओं की अनौपचारिक र्रिटीट को संबोधित करते हुए कहा कि परीक्षण किट, टीकों, दवाओं और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों की पहुंच और निष्पक्ष वितरण के मुद्दे से निपटा नहीं गया है. लगातार उच्च जोखिमों के आलोक में, हम मानते हैं कि हमारी प्राथमिकता टीकाकरण के पैमाने को बढ़ाना है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रूसी नेता के हवाले से कहा कि हम बड़े पैमाने पर टीकाकरण के संगठन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अपने एपीईसी भागीदारों के साथ घनिष्ठ सहयोग के लिए तैयार हैं. महामारी की स्थिति में पुतिन ने स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक कल्याण में आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करने सहित डिजिटलीकरण में एशिया-प्रशांत में सहयोग का विस्तार करना महत्वपूर्ण माना है.

इसे भी पढ़ें :अध्ययन रिपोर्ट में खुलासा, ब्रिटेन में बढ़ रहे डेल्टा के मामले लेकिन गंभीर मरीजों की संख्या कम

उन्होंने एशिया-प्रशांत क्षेत्र में व्यापार और निवेश के लिए एक पारदर्शी, पूवार्नुमेय और गैर-भेदभावपूर्ण वातावरण बनाने के महत्व को भी रेखांकित किया.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details