दिल्ली

delhi

पाकिस्तानी सेना पर भड़के नवाज शरीफ, कहा- चुप नहीं बैठूंगा

By

Published : Oct 2, 2020, 4:42 PM IST

पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी सेना पर निशाना साधते हुए कहा कि आमतौर पर प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति के लिए दोषी ठहराया जाता है, मगर वास्तव में जिम्मेदार वह (पाकिस्तानी सेना) हैं, जो उन्हें (इमरान खान को) सत्ता में लाए.

Nawaz Sharif
नवाज शरीफ

इस्लामाबाद :पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने गुरुवार को कहा कि वह अब पाकिस्तान में जवाबदेही के दोहरे मानकों पर चुप नहीं रहेंगे. लंदन से एक वीडियो लिंक के माध्यम से पीएमएल-एन बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ जवाबदेही के दोहरे मानकों पर चुप रहने वाली मिट्टी से नहीं बना हुआ है.

शरीफ ने पाकिस्तानी सेना पर निशाना साधते हुए कहा कि आमतौर पर प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति के लिए दोषी ठहराया जाता है, मगर वास्तव में जिम्मेदार वह (पाकिस्तानी सेना) हैं, जो उन्हें (इमरान खान को) सत्ता में लाए.

शरीफ के भाषण के प्रसारण पर प्रतिबंध
सरकार की आलोचना करने वाले शरीफ के हालिया भाषणों से घबराए पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने गुरुवार को फरार या घोषित अपराधियों के किसी भी भाषण व साक्षात्कार पर प्रतिबंध लगा दिया. पाकिस्तान की नियामक संस्था ने उप-न्यायिक (कोर्ट केस) मामले के संभावित आदेश के बारे में टिप्पणी, राय या सुझाव सहित सामग्री के प्रसारण पर प्रतिबंध लगा दिया.

यदि लाइसेंस (अखबार या टीवी चैनल) उपरोक्त निर्देशों का पालन करने में विफल रहता है तो प्राधिकरण पीईएमआरए अध्यादेश की धारा 29 और 30 के तहत कार्रवाई करेगा. इसके तहत अखबार या टीवी चैनल पर जुर्माना या लाइसेंस रद्द किया जा सकता है.

शरीफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश
पाकिस्तान की एक अदालत ने भ्रष्टाचार रोधी निकाय राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा दायर एक मामले की सुनवाई के दौरान शरीफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया. पाक मीडिया के मुताबिक, जवाबदेही ब्यूरो ने शरीफ की चल और अचल संपत्तियों का रिकॉर्ड दर्ज किया. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने भी अदालत में पेश नहीं होने की विफलता जाहिर करने पर बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री को फटकार लगाई थी.

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय भी सख्त
मीडिया के अनुसार, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति मोहसिन अख्तर कयानी ने कहा कि अभियुक्त शरीफ जानता है कि वह सिस्टम को हराकर विदेश चला गया है. उसे विदेश में बैठकर हंसना चाहिए. यह अभियुक्तों द्वारा शर्मनाक आचरण है.

पाकिस्तान ने लंदन से पीएमएल-एन अध्यक्ष शरीफ को वापस लाने की प्रक्रिया को तेज कर दिया है, जहां वह नवंबर 2019 से चिकित्सा आधार पर रह रहे हैं. पीएम इमरान खान ने मंगलवार को संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द शरीफ को वापस लाने का काम सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details