दिल्ली

delhi

पैंडोरा पेपर्स : श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने भ्रष्टाचार रोधी आयोग को जांच करने को कहा

By

Published : Oct 6, 2021, 5:33 PM IST

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने बुधवार को पैंडोरा पेपर्स यानी वित्तीय दस्तावेजों के अभूतपूर्व रूप से लीक होने पर भ्रष्टाचार रोधी आयोग को जांच करने को कहा है. इस जांच के लिए एक माह की समय सीमा तय की गई है.

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे
श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे

कोलंबो :श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने बुधवार को पैंडोरा पेपर्स यानी वित्तीय दस्तावेजों के अभूतपूर्व रूप से लीक होने पर विदेशों में खाता रखने के आरोपियों की जांच के लिए देश के भ्रष्टाचार रोधी आयोग के लिए एक माह की समय सीमा तय की है.

पैंडोरा पेपर्स में विश्व भर में उच्च पदों पर आसीन लोगों के गुप्त वित्तीय लेन-देन का खुलासा किया गया है. विपक्ष के नेता सजीत प्रेमदास ने संसद को बताया कि पैंडोरा पेपर्स में किए गए खुलासों की जांच होनी चाहिए और सरकार के सदस्यों को ऐसी निष्पक्ष जांच होने से रोकना नहीं चाहिए.

राष्ट्रपति राजपक्षे के प्रवक्ता किंग्सली रत्नानायके ने कहा, राष्ट्रपति ने आज सुबह रिश्वत एवं भ्रष्टाचार रोधी आयोग से पैंडोरा पेपर्स में शामिल सभी श्रीलंकाई नगारिकों और उनके लेनदेन की जांच करने को कहा है तथा एक महीने के भीतर उन्हें रिपोर्ट देने को कहा है.

पढ़ें :पेंडोरा पेपर लीक : ब्रिटेन सरकार पर काला धन से निपटने को लेकर दबाव बढ़ा

यह कदम तब उठाया गया है जब एक दिन पहले विपक्ष ने संसद में यह मुद्दा उठाया. राजपक्षे की रिश्तेदार निरुपमा राजपक्षे और उनके पति तिरुकुमार नादेसन का नाम पैंडोरा पेपर्स में शामिल है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details