दिल्ली

delhi

कोविड-19: बांग्लादेश में 543 दिन बाद खुले स्कूल

By

Published : Sep 12, 2021, 7:02 PM IST

बांग्लादेश में कोविड-19 महामारी की स्थिति में सुधार होने और टीकाकरण कार्यक्रम के गति पकड़ने के साथ ही 543 दिन बाद रविवार को स्कूल खोल दिए गए हैं.

बांग्लादेश में खुले स्कूल
बांग्लादेश में खुले स्कूल

ढाका : बांग्लादेश में कोविड-19 महामारी की स्थिति में सुधार होने और टीकाकरण कार्यक्रम के गति पकड़ने के साथ ही 543 दिन बाद रविवार को स्कूल खोले गये तथा हजारों बच्चे अपनी कक्षाओं में लौटे.

समाचार चैनलों ने स्कूली पोशाक पहने बच्चों की फुटेज दिखाई जिनके चेहरे पर मास्क होने के बावजूद मुस्कान नजर आई. बहुत से बच्चे उत्साहित होकर समय से पहले ही कक्षाओं में पहुंच गए.

कई स्कूलों में शिक्षकों ने फूलों और चॉकलेट के साथ अपने छात्रों का स्वागत किया. भीड़भाड़ से बचने के लिए अभिभावकों को प्रवेश द्वार पर ही रोक दिया गया.

शिक्षा मंत्री दीपू मोनी ने सुरक्षा उपायों को लागू करने में किसी भी तरह की लापरवाही के प्रति चेतावनी दी है. इससे पहले अधिकारियों ने कहा था कि सभी कक्षाएं शुरुआत में सप्ताह में एक दिन चलेंगी.

मोनी ने ढाका के अजीमपुर क्षेत्र में एक स्कूल का दौरा करने के बाद कहा, 'यदि ऐसा लगेगा कि संक्रमण फिर से फैल रहा है तो सरकार ऑनलाइन कक्षाओं को पुनः शुरू करने का निर्णय ले सकती है.'

पढ़ें -ईरान अपने संवेदनशील परमाणु स्थलों पर संयुक्त राष्ट्र के कैमरों में नये मेमोरी कार्ड लगाने देगा

बांग्लादेश में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की शुरुआत होने के बाद 17 मार्च 2020 को स्कूल बंद कर दिए गए थे.

(भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details