दिल्ली

delhi

तालिबान की कार को निशाना बनाकर विस्फोट, एक घायल

By

Published : Sep 25, 2021, 6:17 PM IST

अफगानिस्तान के पूर्वीं नंगरहार प्रांत की राजधानी में सड़क किनार किए गये विस्फोट में तालिबान की एक कार को निशाना बनाया गया. इस घटना में कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया. तालिबान के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. पढ़ें पूरी खबर...

विस्फोट
विस्फोट

काबुल : तालिबान के एक अधिकारी ने बताया कि पूर्वीं नंगरहार प्रांत की राजधानी (Capital of eastern Nangarhar province) में सड़क किनार किए गये विस्फोट में तालिबान की एक कार को निशाना बनाया गया. इस घटना में कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया.

शनिवार को हुए इस विस्फोट की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली. गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट समूह से संबंद्ध संगठन ने पिछले सप्ताह जलालाबाद में हुए इस तरह के हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी.

तालिबान प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ ने कहा कि इस घटना में घायल व्यक्ति नगरनिगम का कर्मी है.

नंगरहार प्रांत अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि हमले में तालिबान का एक सदस्य घायल हो गया और चार असैन्य नागरिक समेत सात अन्य घायल हो गए. वह नाम न बताने की शर्त पर बात कर रहे थे क्योंकि उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं है.

पढ़ें :तालिबान को निशाना बनाकर किया धमाका

तालिबान अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के उभार से ही उसके खिलाफ संघर्ष कर रहा है. काबुल हवाई अड्डे समेत हाल में हुए ज्यादातर हमलों की जिम्मेदारी भी इस्लामिक स्टेट ने ही ली है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details