दिल्ली

delhi

पाक में रेडिकल इस्लामिस्ट पार्टी ने बंधक बनाए गए 11 पुलिसकर्मियों को छोड़ा

By

Published : Apr 19, 2021, 4:38 PM IST

पाकिस्तान के एक गैरकानूनी इस्लामवादी राजनीतिक समूह ने लाहौर में सुरक्षा बलों के साथ हिंसक झड़प के बीच रविवार को बंधक बनाए गये 11 पुलिसकर्मियों को रिहा कर दिया. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

पाकिस्तान में रेडिकल इस्लामिस्ट पार्टी ने बंधक बनाए गए 11 पुलिसकर्मियों को छोड़ा
पाकिस्तान में रेडिकल इस्लामिस्ट पार्टी ने बंधक बनाए गए 11 पुलिसकर्मियों को छोड़ा

लाहौर : पाकिस्तान के एक गैरकानूनी इस्लामवादी राजनीतिक समूह ने 11 पुलिसकर्मियों को सोमवार को मुक्त कर दिया है. इन पुलिसकर्मियों को लाहौर में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ हिंसक झड़प के दौरान बंधक बनाया गया था. गृहमंत्री शेख रशीद अहमद ने उक्त जानकारी दी.

कट्टरपंथी तहरीक-ए-लबैक पाकिस्तान पार्टी के समर्थकों ने रविवार को एक थाने पर हमलाकर पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था. समूह अपने नेता साद रिजवी की गिरफ्तारी का विरोध कर रहा है. वहीं, प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी रिजवी को तुरंत रिहा करने का दबाव बना रहा है.

पढ़ेंःपाकिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में चार सैनिकों की मौत

शुरुआत में पुलिस ने बताया था कि प्रदर्शन कर रहे समूह ने पांच पुलिसकर्मियों को बंधक बनाया है. बाद में एक वीडियो संदेश में गृहमंत्री अहमद ने कहा कि रिजवी के समर्थकों ने 11 पुलिसकर्मियों को बंधक बनाया है.

उन्होंने बताया कि सरकार के साथ पहले दौर की वार्ता सफल होने के बाद पुलिसकर्मियों को छोड़ा गया है. मंत्रालय ने एक तस्वीर जारी की है जिसमें दिख रहा है कि पुलिसकर्मियों को प्रताड़ित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details