दिल्ली

delhi

इमरान खान पैगासस स्पाइवेयर के संभावित लक्ष्य थे : मीडिया

By

Published : Jul 20, 2021, 12:52 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) भी पेगासस स्पाइवेयर के निशाने पर थे. मीडिया रिपोर्ट में सोमवार यह दावा किया गया.

इमरान खान
इमरान खान

इस्लामाबाद : इजराइल के एनएसओ समूह द्वारा निर्मित पेगासस स्पाइवेयर (Pegasus spyware) प्रोग्राम के ग्राहकों के संभावित लक्ष्यों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) शामिल थे. मीडिया रिपोर्ट में सोमवार यह दावा किया गया.

'डॉन' अखबार ने खबर दी है कि डेटा लीक की जांच में एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया समूह के सहयोगात्मक प्रयासों से पता चला है कि जिन लोगों के फोन को निशाना बनाया गया था उनकी सूची में कम से कम एक नंबर ऐसा मिला है जिसका प्रधानमंत्री खान ने कभी इस्तेमाल किया था.

खबर के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या वास्तव में प्रधानमंत्री खान का फोन हैक किया गया था. यह भी स्पष्ट नहीं है कि सूची में पाकिस्तान के कितने अन्य लोग हैं. 'द वाशिंगटन पोस्ट' के मुताबिक सूची में 100 से ज्यादा पाकिस्तानी नंबर हैं.

पढ़ें- अश्लील फिल्में बनाने से जुड़े मामले में शिल्पा के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि वह फोन हैक करने के लिए स्पाइवेयर प्रोग्राम के इस्तेमाल की खबरों से बेहद चिंतित हैं. रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए, मानवाधिकार मंत्री शिरीन ने इसे इज़राइल से जोड़ा और कहा, 'एनएसओ को स्पष्ट रूप से बिक्री के लिए इज़राइली सरकार से मंजूरी मिलती है, इसलिए संबंध स्पष्ट हैं.'

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details