दिल्ली

delhi

पाकिस्तान का दावा- भारत से जाधव के लिए वकील नियुक्त करने को कहा

By

Published : Aug 7, 2020, 2:07 PM IST

पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने मौत की सजा पाए कुलभूषण जाधव के लिए वकील नियुक्त करने के लिए भारत से कहा है. वहीं नई दिल्ली ने कहा है कि इस्लामाबाद ने अभी तक इस मामले में उसे कोई सूचना नहीं दी है. पढ़ें पूरी खबर...

कुलभूषण जाधव
कुलभूषण जाधव

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने मौत की सजा पाए कुलभूषण जाधव के लिए वकील नियुक्त करने के लिए भारत से कहा है. वहीं नई दिल्ली ने कहा है कि इस्लामाबाद ने अभी तक इस मामले में उसे कोई सूचना नहीं दी है.

पाकिस्तान विदेश कार्यालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार को निर्देश दिया है कि भारत और जाधव को वकील नियुक्त करने के लिए एक और मौका दिया जाए.

उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के तीन अगस्त के निर्देशों के बाद हमने राजनयिक माध्यम से भारतीय पक्ष से संपर्क किया और उन्हें इसकी सूचना दी. उन्होंने कहा कि हम भारत के जवाब का इंतजार कर रहे हैं.

लेकिन नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि हमें इस संबंध में पाकिस्तान की ओर से कोई सूचना नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें -जयशंकर और पोम्पिओ ने कोविड-19 व हिंद-प्रशांत मुद्दे पर की चर्चा

श्रीवास्तव ने कहा कि इस मामले में पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के आदेश को लागू करना चाहिए और भारत को संबंधित दस्तावेज मुहैया कराना चाहिए साथ ही जाधव को बेरोकटोक, बाधारहित और बिना शर्त राजनयिक पहुंच मुहैया करानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details