दिल्ली

delhi

उत्तर कोरिया ने दागे दो 'अज्ञात मिसाइल': सियोल

By

Published : Aug 16, 2019, 12:07 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 4:26 AM IST

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने उत्तर कोरिया पर समुद्र में दो 'अज्ञात मिसाइल' दागने की जानकारी दी है. पिछले महीने के प्रक्षेपण के बाद उत्तर कोरिया ने छठा मिसाइल प्रक्षेपण किया है. पढ़ें पूरी खबर...

प्रतीकात्मक तस्वीर.

सियोल: उत्तर कोरिया ने समुद्र में दो 'अज्ञात मिसाइल' का प्रक्षेपण किया है. दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि कांगवॉन प्रांत के तोंगचोन शहर के समीप जापान सागर में प्रक्षेपास्त्र (मिसाइल) दागे गए. दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने यह जानकारी दी.

ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ(जेसीएस) ने कहा, 'सेना अतिरिक्त प्रक्षेपणों की स्थिति में तैयार रहने के साथ ही हालात पर नजर रख रही है.'

पिछले महीने के प्रक्षेपण के बाद उत्तर कोरिया ने फिर छठा लांच (प्रक्षेपण) किया है. उस समय उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने मिसाइल प्रक्षेपण को अमेरिका-दक्षिण कोरिया के इस महीने शुरू हुए संयुक्त सैन्य अभ्यास के ख़िलाफ़ 'गंभीर चेतावनी' बताया था.

पढ़ें- सियोल: उत्तर कोरिया ने छोटी दूरी की दागीं दो मिसाइलें

दरअसल उत्तर कोरिया सैन्य अभ्यासों को हमले का पूर्वाभ्यास बताते हुए कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करता रहा है.

इससे पहले शुक्रवार को उत्तर कोरिया की 'शांतिपूर्ण पुन: एकीकरण की समिति' ने एक बयान जारी कर कहा कि वह दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ-इन के बयान को खारिज करती है. जिसमें उन्होंने एकीकरण की इच्छा जताई. समिति ने कहा कि उसके पास दक्षिण कोरियाई अधिकारियों से चर्चा करने के लिए कुछ नहीं बचा है.

Last Updated : Sep 27, 2019, 4:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details