दिल्ली

delhi

इंडोनेशिया : राष्ट्रपति विडोडो ने दूसरे व अंतिम कार्यकाल के लिए शपथ ली

By

Published : Oct 20, 2019, 10:20 PM IST

अपनी साधारण शैली के लिए चर्चित जोको विडोडो ने संसद में बेहद सादगी के साथ दूसरी और अंतिम बार पांच वर्ष के लिए पदभार ग्रहण किया.गरीबी से उठकर लोकतंत्र को आगे बढ़ाने की मुहिम का हिस्सा बने विडोडो ने भ्रष्टाचार से मुकाबला किया और दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाले देश के आधुनिकीकरण का काम किया. पढ़ें पूरी खबर...

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो

जकार्ता : इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने रविवार को दूसरी और अंतिम बार पांच वर्षीय कार्यकाल के लिए पदभार ग्रहण कर लिया.

बता दें कि गरीबी से उठकर लोकतंत्र को आगे बढ़ाने की मुहिम का हिस्सा बने विडोडो ने भ्रष्टाचार से मुकाबला किया और दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाले देश के आधुनिकीकरण का काम किया.

अपनी साधारण शैली के लिए लोकप्रिय 58 वर्षीय विडोडो ने संसद में बेहद सादगी के साथ शपथ ली. इस दौरान शपथ ग्रहण होने के बाद आयोजित की जाने वाली परेड भी नहीं हुई.

पढ़ें :भारतीय राजदूत ने कश्मीर के जमीनी हालात पर अमेरिकी सांसदों को जानकारी दी

जकार्ता में शपथ ग्रहण समारोह से पहले सैनिक और पुलिस के जावानों को बख्तरबंद वाहनों व एंबुलेंस के साथ तैनात किया गया था. देश के सुरक्षा मंत्री पर एक इस्लामी आतंकी दम्पति द्वारा 10 अक्टूबर को चाकू से किये गये हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था और चाक-चौबंद कर दी गयी है.

बता दें कि पिछले शपथ ग्रहण के बाद विडोडो एक बग्घी पर सवार होकर जकार्ता की सड़कों से गुजरे थे और इस दौरान हजारों की संख्या में समर्थक उनके स्वागत के लिए खड़े थे.

इस बार विडोडो समारोह के लिए जाते वक्त अपने कुछ सुरक्षाकर्मियों के साथ काफिले की गाड़ी से उतरे और समर्थकों से हाथ भी मिलाया.

Intro:Body:

fasdf


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details