दिल्ली

delhi

पाकिस्तान : वैन चालक 20 करोड़ रुपये नकद लेकर फरार, तलाश में जुटी पुलिस

By

Published : Aug 12, 2021, 12:13 PM IST

पाकिस्तान में बैंक की नकदी लेकर फरार होने का असमान्य मामला सामने आया है. कराची में एक कैश वैन चालक दिन-दहाड़े 20 करोड़ रुपये नकद लेकर फरार हो गया. रिपोर्ट के मुताबिक, यह पैसा 'स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान' का था.

वैन चालक
वैन चालक

कराची : पाकिस्तान के कराची में एक व्यक्ति कथित तौर पर उस वैन को लेकर फरार हो गया, जिसमें 20 करोड़ रुपये नकद थे. पुलिस में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, वैन का सुरक्षा गार्ड जब नकद जमा करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए चुंदरीगर रोड पर 'स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान' की इमारत के अंदर गया तो सुरक्षा कंपनी में कार्यरत वाहन चालक हुसैन शाह वैन लेकर फरार हो गया.

'कैश ट्रांजेक्शन कंपनी' के क्षेत्रीय संचालन प्रबंधक ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है. चुंदरीगर रोड पाकिस्तान का वित्तीय केन्द्र है, जहां केन्द्रीय बैंक और अन्य कई बैंक स्थित हैं.

मामले की जांच कर रहे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, यह एक असमान्य मामला है. यह घटना नौ अगस्त को दिन-दहाड़े हुई. हम सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रह हैं, क्योंकि ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई.

विशेष जांच अधिकारी (एसआईओ) चौधरी तारिक ने कहा कि मामले में कोई ठोस प्रगति नहीं हुई है और चालक को भी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

तारिक ने कहा, सुरक्षा कंपनी की एक वैन में केन्द्रीय बैंक की नकदी ले जाई जा रही थी और सुरक्षा गार्ड मुहम्मद सलीम के अनुसार, वह नकदी हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए बैंक के अंदर गया था. जब वह बाहर आया तो उसने देखा कि वैन वहां नहीं थी. उसने चालक को फोन किया तो उसने कहा कि वह थोड़ी देर में लौट आएगा, क्योंकि वह किसी जरूरी काम से गया है.

यह भी पढ़ें- ईरान के नए राष्ट्रपति ने जारी की कैबिनेट मंत्रियों की सूची

उन्होंने बताया कि गार्ड के दोबारा फोन करने पर चालक का फोन बंद आया. वैन कुछ किलोमीटर दूर बरामद हुई, लेकिन उसमें नकद नहीं था. नकद के अलावा वैन से हथियार, एक कैमरा और डीवीआर भी गायब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details