दिल्ली

delhi

Omicron को लेकर US अलर्ट, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड-19 टेस्ट अनिवार्य

By

Published : Dec 3, 2021, 7:32 AM IST

pres biden (file photo)

राष्ट्रपति बाइडेन ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अपनी उड़ान से एक दिन पहले कोविड-19 का टेस्ट कराना अनिवार्य है.

वाशिंगटन : कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) के मामले दुनियाभर में बढ़ने लगे हैं. वहीं, ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए कई देशों ने एहतियाती कदम उठाने शुरू भी कर दिये हैं. इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) ने अमेरिका आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (International Travellers) के लिए नई दिशानिर्देशों की घोषणा की है. ये दिशानिर्देश टीकाकरण (Vaccinated) और बिना टीकाकरण (Unvaccinated) वाले दोनों तरह के यात्रियों के लिए हैं.

राष्ट्रपति बाइडेन ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अपनी उड़ान से एक दिन पहले कोविड-19 का टेस्ट कराना अनिवार्य है. मैरीलैंड में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ मेडिकल रिसर्च फैसिलिटी में बाडेन संबोधित करने के दौरान ये बाते कहीं. उन्होंने कहा कि हम इस संक्रमण से विज्ञान और गति के साथ लड़ेंगे, न कि अराजकता और भ्रम में रहकर.

पढ़ें :ट्रंप राष्ट्रपति चुनाव की बहस से पहले कोरोना वायरस से थे संक्रमित !

व्हाइट हाउस (White House) ने कहा कि नए परीक्षण नियम अमेरिकी नागरिकों और देश में आने वाले विदेशी नागरिकों दोनों पर लागू होंगे और अगले सप्ताह की शुरुआत में प्रभावी होने की उम्मीद है.

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के प्रवक्ता, जेसन मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि प्रस्थान के एक दिन के भीतर कोविड-19 टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट यात्री के पास होनी जरूरी है. इसके साथ ही प्रशासन ने चार सबसे व्यस्त अमेरिकी हवाई अड्डों पर भी निगरानी बढ़ा दी है.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details