दिल्ली

delhi

ट्रंप प्रशासन ने एच-1B वीजा धारकों के लिए कुछ नियमों में ढील दी

By

Published : Aug 13, 2020, 10:37 AM IST

ट्रंप प्रशासन ने H-1B वीजा धारकों के लिए कुछ नियमों में ढील दी है. अगर वे वीजा प्रतिबंध की घोषणा से पहले उन्हीं नौकरियों में लौट रहे हैं जो वे संयुक्त राज्य अमेरिका में कर रहे थे उनका प्रवेश होगा आसान. पढें पूरी खबर...

H-1B वीजा धारकों के लिए कुछ नियमों में ढील
H-1B वीजा धारकों के लिए कुछ नियमों में ढील

वाशिंगटन: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने H-1B वीजा धारकों के लिए कुछ नियमों में ढील दी है. अगर वे वीजा प्रतिबंध की घोषणा से पहले उन्हीं नौकरियों में लौट रहे हैं जो वे संयुक्त राज्य अमेरिका में कर रहे थे उनका प्रवेश आसान हो जाएगा.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के सलाहकार ने कहा कि आश्रितों (पति / पत्नी और बच्चों) को भी प्राथमिक वीजा धारकों के साथ यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी.

प्रशासन ने तकनीकी विशेषज्ञों, वरिष्ठ-स्तरीय प्रबंधकों और अन्य श्रमिकों को भी यात्रा की अनुमति दी जो एच -1 बी वीजा रखते हैं. माना जा रहा है कि उनकी यात्रा संयुक्त राज्य की तत्काल और निरंतर आर्थिक सुधारों के लिए आवश्यक है. सलाहकार ने बताया कि इनलोगों की यात्रा अमेरिकी संस्थानों से संबद्ध होनी चाहिए.

प्रशासन ने उन वीजा धारकों को भी यात्रा की अनुमति दी जो कोविड​​-19 महामारी के प्रभावों को कम करने में योगदान दे रहे हैं जैसे कि स्वास्थ्यकर्मी या शोधकर्ता.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने 22 जून को एच-1बी वीजा को रद्द करने की घोषणा की थी. ट्रंप के इस फैसले का अमेरिका में काफी विरोध हुआ था.

यह भी पढें -व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारी, सुरक्षित जगह ले जाए गए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details