दिल्ली

delhi

उष्णकटिबंधीय तूफान सैली के लुइसियाना से टकराने की उम्मीद

By

Published : Sep 14, 2020, 3:49 PM IST

अमेरिका के लुइसियाना में मंगलवार को तूफान सैली के टकराने की उम्मीद है. इसके मद्देनजर अमेरिका के कुछ हिस्सों को खाली कराने का आदेश जारी किया गया है.

उष्णकटिबंधीय तूफान सैली
उष्णकटिबंधीय तूफान सैली

वॉशिंगटन : उष्णकटिबंधीय तूफान सैली की मंगलवार को लुइसियाना से टकराने की उम्मीद है. अधिकारियों को अमेरिकी राज्य के कुछ हिस्सों को खाली करने का आदेश जारी किया गया है.

रविवार को नेशनल हुरिकेन सेंटर ने पूर्वानुमान लगाया है कि सैली, जो मैक्सिको की खाड़ी से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है, जल्द ही तूफान का रूप ले सकती है और मंगलवार तक लुइसियाना पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

तूफान के केंद्र के पास सात से 11 फीट तक इसके बढ़ने की संभावना के साथ भूस्खलन की आशंका जताई गई है. साउथ लुइसियाना से नार्थ फ्लोरिडा के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश की भी संभावना जताई जा रही है.

मॉर्गन सिटी, लुइसियाना, पूर्व में ओशन स्प्रिंग्स, मिसिसिपी, न्यू ऑरलियन्स, लेक पोंटचार्टेन और माउरेपस झील से तूफान की चेतावनी जारी की गई है.

लुइसियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड्स ने रविवार को कहा कि उन्होंने संघीय सरकार से शुरुआती समर्थन की अनुमति देने के लिए आपातकाल की संघीय घोषणा का अनुरोध किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details