दिल्ली

delhi

तूफान निकोलस से खाड़ी तट में भारी बारिश की आशंका

By

Published : Sep 13, 2021, 6:31 PM IST

उष्णकटिबंधीय तूफान निकोलस
उष्णकटिबंधीय तूफान निकोलस

मियामी पिछले साल आए तूफान इडा और लॉरा से ठीक से उबर नहीं पाया था. मियामी में फिर से एक ओर उष्णकटिबंधीय तूफान निकोलस ने दस्तक दे दी है.

मियामी :उष्णकटिबंधीय तूफान निकोलस रविवार को टेक्सास तट की तरफ बढ़ने से टेक्सास, मेक्सिको और लुइसियाना के तटीय इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ आने का खतरा पैदा हो गया है.

मियामी में राष्ट्रीय तूफान केंद्र के वैज्ञानिकों ने बताया कि टेक्सास तट के मध्य हिस्से और राज्य के तटीय इलाकों के लिए तूफान की चेतावनी जारी की गई है. निकोलस तुफान के सोमवार देर रात तक मध्य टेक्सास पहुंचने की आशंका है. जिसके बाद यहां भारी बारिश हो सकती है और अचानक बाढ़ और जलजमाव की समस्या पैदा हो सकती है.

इसे भी पढे़ं-जापान ने छह देशों में आत्मघाती हमला होने को लेकर अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबॉट ने बचाव दलों और आपातकालीन चिकित्सा समूहों को टेक्सास खाड़ी तट तक के लिए तैयार रखा है. उन्होंने कहा कि वह तूफान पर करीब से निगरानी रख रहे हैं और टेक्सास के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

लुइसियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड ने रविवार रात में राज्य में तूफान के दस्तक देने से पहले आपात स्थिति की घोषणा की. यह राज्य इससे पहले आए तूफान इडा और पिछले साल के तूफान लॉरा से अभी उबर ही रहा है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details