दिल्ली

delhi

अमेरिका के अलबामा में तूफान से गंभीर क्षति

By

Published : Jun 20, 2021, 1:02 PM IST

अमेरिका के अलबामा में अधिकारियों ने बताया कि उष्णकटिबंधीय तूफान क्लॉडेट के कारण फ्लोरिडा की सीमा से सटे एक छोटे शहर में कम से कम 50 मकान या तो ढह गये हैं या उन्हें गंभीर क्षति पहुंची है.

अलबामा में तूफान
अलबामा में तूफान

न्यू ऑर्लेअंस : अमेरिका के अलबामा (America's Alabama) में अधिकारियों ने बताया कि उष्णकटिबंधीय तूफान (tropical storm) क्लॉडेट (Claudette) के कारण फ्लोरिडा की सीमा से सटे एक छोटे शहर में कम से कम 50 मकान या तो ढह गये हैं या उन्हें गंभीर क्षति पहुंची है.

एस्काम्बिया काउंटी (Escambia County) के शेरिफ हीथ जैकसन (Sheriff Heath Jackson) ने बताया कि बवंडर के कारण कई मकानों को नुकसान पहुंचा, कई पेड़ उखड़कर घरों पर गिर गये और एक स्कूल के जिम की छत ढह गई. जैकसन ने कहा कि मैं हर प्रभावित व्यक्ति के लिए दुआ करता हूं. हालांकि, इस प्राकृतिक घटना में किसी के गंभीर रूप से घायल होने या किसी की मौत होने की सूचना नहीं है. तूफान के कारण उत्तरी फ्लोरिडा (North Florida) में भी नुकसान हुआ है. यहां 137 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं जिससे एक बड़ा वाहन पलट गया.

पढ़ें :अमेरिका : फायर हाइड्रेंट प्लांट में कर्मचारी ने की अंधाधुध गोलीबारी, दो की मौत

यह तूफान उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर 22 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. क्लॉडेट के प्रभाव से मिसिसिपी और जॉर्जिया में भी भारी बारिश हो रही है. तूफान के अब कमजोर पड़ने के बावजूद नेशनल हरिकेन सेंटर (National Hurricane Center) ने नॉर्थ कैरोलाइना के तटीय हिस्सों में चेतावनी जारी की है.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details