दिल्ली

delhi

ड्यूटी पर तैनात न्यूयार्क पुलिसकर्मी ने बोला 'ट्रंप 2020', निलंबित

By

Published : Oct 26, 2020, 4:12 PM IST

न्यूयार्क पुलिस विभाग में गश्त के नियमों का पालन करना आवश्यक है. ड्यूटी पर तैनात किसी भी न्यूयार्क पुलिसकर्मी को किसी राजनीतिक उम्मीदवार का प्रचार करने या सार्वजनिक रूप से उम्मीदवारों के बारे में अपनी व्यक्तिगत राय देने की मनाही है.

policeman supporting trump suspended
बिना वेतन के न्यूयार्क पुलिसकर्मी किया गया निलंबित

न्यूयॉर्क : न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट (एनवाईपीडी) ने कहा कि उसने अपने एक अधिकारी को एक वीडियो में गश्ती वाहन के लाउडस्पीकर से 'ट्रंप 2020' बोलते नजर आने के एक दिन के बाद बिना वेतन के निलंबित कर दिया है. विभागीय नियमों के उल्लंघन के आरोप में उसे निलंबित किया गया है.

तत्काल रूप से प्रभावी है निलंबन प्रभाव

न्यूयॉर्क के पुलिस विभाग ने कहा कि यह निलंबन तत्काल प्रभावी है और घटना की जांच जारी रहेगी. न्यूयार्क आयुक्त डरमॉट शिया ने ट्वीट किया कि अधिकारी का व्यवहार 'सौ प्रतिशत अस्वीकार्य है.' उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों का काम राजनीति से प्रभावित नहीं होना चाहिए. निलंबित किये गए पुलिसकर्मी का नाम फिलहाल सार्वजनिक नहीं किया गया है.

ड्यूटी के दौरान व्यक्तिगत राय देने की मनाही

मेयर बिल डी ब्लासियो ने त्वरित कार्रवाई का वादा करते हुए ट्वीट किया कि ड्यूटी पर रहने के दौरान किसी राजनीतिक एजेंडा को आगे बढ़ाने वाले एनवाईपीडी अधिकारी को इसका अंजाम भुगतना होगा. विभाग के गश्त के नियमों में अधिकारियों को किसी राजनीतिक उम्मीदवार का प्रचार करने या सार्वजनिक रूप से उम्मीदवारों के बारे में वर्दी या ड्यूटी पर रहने के दौरान अपनी व्यक्तिगत राय देने की मनाही है.

पढ़ें:ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद विदेशी छात्रों में अमेरिका के लिए उत्साह हुआ कम

पुलिसकर्मी बोला शेयर कर दो वीडियो

वीडियो में पुलिसकर्मी 'ट्रंप 2020' कहते सुना जा रहा है. वह सड़क पर किसी व्यक्ति पर टिप्पणी कर रहा था, जो उसका वीडियो बना रहा था. पुलिसकर्मी ने कहा कि इसे यू-ट्यूब पर डाल देना. इसे फेसबुक पर दिखाना. ट्रंप 2020.

ABOUT THE AUTHOR

...view details