दिल्ली

delhi

पीएम मोदी ने अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से फोन पर बात की

By

Published : Jun 3, 2021, 10:02 PM IST

Updated : Jun 3, 2021, 10:37 PM IST

अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने भारत-अमेरिका साझेदारी को रेखांकित किया.

पीएम मोदी
पीएम मोदी

नई दिल्ली :अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने भारत-अमेरिका साझेदारी को रेखांकित किया.

यह जानकारी प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके दी. उन्होंने बताया कि कुछ देर पहले उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बातचीत हुई. उन्होंने कहा कि वैश्विक वैक्सीन साझा करने की अमेरिकी रणनीति के तहत भारत को वैक्सीन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मैं दिल से सराहना करता हूं. मैंने उन्हें अमेरिकी सरकार, कारोबारियों और प्रवासी भारतीयों से मिले समर्थन और एकजुटता के लिए भी धन्यवाद दिया.

पीएम मोदी ने अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से फोन पर बात की

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि हमने भारत-अमेरिका वैक्सीन सहयोग को और मजबूत करने के लिए चल रहे प्रयासों और कोरोना के बाद वैश्विक स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था सुधार के लिए हमारी साझेदारी के संभावित योगदान पर भी चर्चा की. उन्होंने महामारी के दीर्घकालिक स्वास्थ्य प्रभाव को संबोधित करने में भारत-अमेरिका साझेदारी के साथ-साथ क्वाड वैक्सीन पहल की क्षमता पर प्रकाश डाला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक स्वास्थ्य स्थिति के सामान्य होने के तुरंत बाद भारत में अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैरिस के स्वागत की आशा जताई.

पढ़ें -NRI कारोबारी ने ₹1 करोड़ देकर भारतीय नागरिक को फांसी की सजा से बचाया

Last Updated : Jun 3, 2021, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details