दिल्ली

delhi

बिल और मेलिंडा गेट्स के अलग होने के बाद, बोर्ड में सदस्यों में विस्तार करेगा गेट्स फाउंडेशन

By

Published : Jan 27, 2022, 2:02 PM IST

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने यह घोषणा की है कि वह जल्द ही अपने न्यासी बोर्ड में चार सदस्यों को शामिल करेगा. विस्तार के बाद फाउंडेशन के बोर्ड में अब छह लोग इसका मागदर्शन करेंगे. बता दें कि फाउंडेशन के नेतृत्व स्तर पर विस्तार कि मांग लंबे अरसे से की जा रही है.

Gates Foundation
बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन

वाशिंगटन: वैश्विक परोपकारी संस्था 'बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन' ने बुधवार को घोषणा की है कि वह अपने न्यासी बोर्ड में चार सदस्यों को शामिल करेगा. फाउंडेशन ने कहा कि जुलाई से वह में नए न्यासियों को बोर्ड में शामिल करना शुरू करेगा. इस घोषणा का मतलब है कि फाउंडेशन के बोर्ड में अब छह लोग इसका मार्गदर्शन करेंगे. हालांकि बिल गेट्स, फाउंडेशन की सह-अध्यक्षता का दायित्व पहले कि तरह संभालते रहेंगे. इससे पहले फाउंडेशन के दो सह अध्यक्षों और न्यासियों बिल गेट्स और मेलिंडा ने तलाक लेने की घोषणा की थी.

गेट्स फाउंडेशन के सीईओ मार्क सुजमन ने बुधवार को अपने वार्षिक पत्र में कहा कि जिम्बाब्वे के दूरसंचार कारोबारी और अफ्रीकी संघ के कोविड-19 टीके के दूत स्ट्राइव मिसियावा के साथ लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस के निदेशक मिनोचे शफीक और द ब्रिजस्पैन ग्रुप के सह-संस्थापक थॉमस जे. टियरनी भी बोर्ड में शामिल होंगे. गौरतलब है कि फाउंडेशन के नेतृत्व स्तर पर विस्तार कि मांग लंबे समय से की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details