दिल्ली

delhi

IPL 2023 : धोनी को मैदान में खेलता देख ये क्या बोल गईं KKR की जूही चावला, आप भी जानें

By

Published : Apr 24, 2023, 11:15 AM IST

टाटा आईपीएल 2023 के 33वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत पर केकेआर की को-ऑनर जूही चावला ने कप्तान धोनी की तारीफ की. पढ़ें पूरी खबर..

Actress Juhi Chawla and MS Dhoni
एक्ट्रेस जूही चावला व एमएस धोनी

कोलकाता: चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने प्रशंसकों के लिए सिर्फ एक नाम ही नहीं बल्कि एक भावना भी हैं. ईडन गार्डन्स में चेन्नई फ्रेंचाइजी और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए आईपीएल मैच में एक बार फिर स्टैंड में भीड़ को 'धोनी धोनी..' के नारे लगाते हुए देखा गया. कोलकाता केकेआर का घरेलू मैदान होने के कारण, यह उम्मीद की जा रही थी कि स्टैंड में बैंगनी रंग शाहरुख खान के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी के प्रति पक्षपात भरा होगा. हालांकि, जब समर्थकों ने स्टैंड भर दिया और घरेलू फ्रेंचाइजी के समर्थन में अपने फेफड़ों को तनाव में डाल दिया, तो उन्होंने ईडन गार्डन्स में एक रोमांचक शाम को एमएसडी और उनके लोगों पर भी वही स्नेह बरसाया.

मैच जीत के बाद कप्तान एमएस धोनी

खचाखच भरे ईडन स्टेडियम में पर्पल शर्ट का बोलबाला रहा, वहीं सीएसके की ट्रेडमार्क येलो शर्ट में प्रशंसक भी स्टैंड पैक करते नजर आए. हालांकि, प्रतियोगिता एकतरफा हो गई क्योंकि चेन्नई ने कोलकाता को आईपीएल के इस सीजन में एक दुर्लभ घरेलू हार के लिए एक विशाल लक्ष्य का बचाव किया. सीएसके ने रविवार को आईपीएल के 33वें मैच में केकेआर को 49 रन के आसान अंतर से हरा दिया. आम तौर पर शोर भरे ईडन में 236 रनों का पीछा करते हुए, केकेआर छोटा हो गया और अंततः 8 के लिए 186 तक सीमित हो गया. केकेआर की सह-मालिक जूही चावला भी दर्शकों द्वारा धोनी और उनकी टीम पर प्यार बरसाते देखकर बेहद खुश थीं.

मैच के दौरान ईडन स्टेडियम में दर्शकों की भीड़

केकेआर-सीएसके की भिड़ंत के बाद न्यूज एजेंसी से बात करते हुए, जूही ने चेन्नई फ्रेंचाइजी के कप्तान की प्रशंसा करते हुए कहा, 'चेन्नई सुपर किंग्स ने आज अच्छा खेला. एमएस धोनी को कप्तान के रूप में खेलते हुए देखना अद्भुत है. हमें उम्मीद है कि हम सीएसके की तरह ही कर सकते हैं.' किया, हमारे अगले मैच में. सीएसके का समर्थन करने वाले बहुत सारे लोग थे, हमें लगा कि हम चेन्नई पहुंच गए हैं.'

मैच के दौरान एमएस धोनी के लिए प्यार बरसाते फैंस

मैच के बाद धोनी ने फैन्स का सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया भी अदा किया. धोनी ने चुटकी लेते हुए कहा, 'मैं सिर्फ समर्थन के लिए धन्यवाद कहूंगा, वे बड़ी संख्या में आए. इनमें से ज्यादातर लोग अगली बार केकेआर की जर्सी में आएंगे. वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए भीड़ को बहुत-बहुत धन्यवाद.' धोनी ने हाल ही में 'यह मेरे करियर का लास्ट फेज है'. घोषणा ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को भावुक कर दिया.

मैच जीत के बाद संबोधित करते कप्तान एमएस धोनी

मैच के बाद की बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि कुछ दिनों पहले चेपॉक स्टेडियम में दर्शकों के समर्थन और दहाड़ से कैसे निपटते हैं, तो उन्होंने कहा, 'जो कुछ भी कहा और किया गया है, वह मेरे करियर का आखिरी चरण है, चाहे मैं कितना भी लंबा खेलूं.' धोनी ने कहा, 'दो साल बाद प्रशंसकों को यहां आने और देखने का मौका मिला है, यहां आकर अच्छा लग रहा है. दर्शकों ने हमें काफी प्यार और स्नेह दिया है. बल्लेबाजी करने के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे हैं, लेकिन कोई शिकायत नहीं है.' धोनी ने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और वर्तमान में केवल आईपीएल खेल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-KKR Vs CSK LIVE : चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से रौंदा, पॉइंट टेबल में टॉप पहुंची सीएसके

ABOUT THE AUTHOR

...view details