दिल्ली

delhi

Sushmita Sen: सुष्मिता सेन का थ्रोबैक मोमेंट, जानें क्यों शेयर की 29 साल पुरानी तस्वीर

By

Published : May 21, 2023, 11:04 AM IST

आज के दिन सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था. यह पहली बार था जब इंडिया ने मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल किया था. इसी दिन को सुष्मिता अपने जीवन का विशेष दिन मानती हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक थ्रोबैक तस्वीर डालते हुये नोट लिखा है.

29 years of sushmita sen won miss universe
मिस यूनिवर्स के रुप में सुष्मिता सेन

मुंबई:एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के जीवन में 21 मई का दिन बहुत खास है क्योंकि 29 साल पहले इसी तारीख को उन्हें मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था. इसी के चलते रविवार की सुबह, अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक थ्रोबैक तस्वीर साझा की. जिस पर कैप्शन लिखा, 'यह तस्वीर बिल्कुल 29 साल पुरानी है, जिसे फोटोग्राफर प्रबुद्ध दासगुप्ता ने ली थी. इस तस्वीर में उन्होंने एक 18 साल की लड़की को खूबसूरती से कैद किया है.

उन्होंने मुझसे कहा, 'तुम्हें एहसास है कि तुम पहली मिस यूनिवर्स हो जिसे मैंने शूट किया है. 'मेरी मातृभूमि के लिए प्रतिनिधित्व करना और जीतना मेरे लिये सम्मान की बात है. वह पल याद करने पर मुझे आज भी खुशी के आंसु आ जाते हैं. 29 साल बाद मैं इस दिन को बड़े गर्व के साथ मनाती और याद करती हूं'. ब्यूटी क्वीन सुष्मिता ने दुनिया भर के 77 देशों के प्रतियोगियों केल साथ यह प्रतिस्पर्धा की. और 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं. उसी वर्ष, ऐश्वर्या राय बच्चन को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया था.

इसी के साथ सुष्मिता ने कहा आप सभी के इतने प्यार और सुंदर संदेशों के लिए धन्यवाद. मैं हमेंशा आपसे प्यार करती रहूंगीपोस्ट पर प्रशंसकों ने कमेंट्स सेक्शन में सुष्मिता को खूब बधाई संदेश दिये.एक यूजर ने कमेंट किया, 'आप एक पावरहाउस हैं'. एक अन्य फैन ने लिखा, 'आप हमेशा बेस्ट मिस यूनिवर्स रहेंगी.' एक यूजर ने लिखा, 'मिस यूनिवर्स बनने की 29वीं सालगिरह मुबारक, आप हमेशा खुश रहें.'

अगर सुष्मिता के आगामी प्रोजेक्ट्स की बात की जाए तो अभिनेत्री 'आर्या' सीजन 3 में दिखाई देंगी. जो ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी.इसके अलावा, वे 'ताली' में नजर आने वाली हैं, जो ट्रांसजेंडर श्रीगौरी सावंत के जीवन पर आधारित है. वह 2013 के राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण मामले में याचिकाकर्ताओं में से एक थीं, जिसके संबंध में सर्वोच्च न्यायालय ने एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति को तीसरे लिंग के रूप में मान्यता दी थी.

यह भी पढे़ं:Sushmita Sen : पिंक जोड़े में दुल्हन सी सजीं सुष्मिता सेन, तस्वीर शेयर कर बोलीं- Something....

ABOUT THE AUTHOR

...view details