दिल्ली

delhi

Sunny Deol: सनी देओल को 56 करोड़ रु. कर्ज वसूली का नोटिस, जुहू स्थित सनी विला हो सकता है नीलाम

By

Published : Aug 20, 2023, 3:38 PM IST

Updated : Aug 20, 2023, 6:41 PM IST

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने फिल्म 'गदर 2' से फिल्मों में धमाकेदार कमबैक किया है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ की जोरदार कमाई कर ली है. लेकिन हाल ही में एक्टर के लिए तब मुसीबतें बढ़ गई जब उन्हें एक बैंक से 56 करोड़ रुपये से अधिक बकाया राशि का नोटिस मिला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बकाया राशि की वसूली के लिए सनी के जुहू स्थित बंगले सनी विला को नीलाम किया जा सकता है.

Sunny Deol
सनी देओल को बैंक ऑफ बडौदा से 56 करोड़ रु. का कर्ज वसूली का नोटिस

मुंबई:बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के मुंबई स्थित बंगले 'सनी विला' की नीलामी की जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबि ये नीलामी बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा करीब 56 करोड़ रुपये का कर्ज ब्याज सहित वसूलने के लिए की जा रही हैं. नीलामी नोटिस में लोन के गारंटर के तौर पर सनी देओल, उनके भाई बॉबी देओल, उनके पिता धर्मेंद्र और सनी देओल की कंपनी का नाम शामिल है. केंद्र सरकार के स्वामित्व वाले बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने लगभग 56 करोड़ रुपये का ऋण और उस पर ब्याज का भुगतान करने में विफल रहने के चलते एक्टर सनी देओल की मुंबई संपत्ति को ई-नीलामी में डाल दिया है.

विला और उसके आसपास की जमीन होगी नीलाम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीलामी में विला और आसपास की जमीन शामिल है, जिसका आरक्षित मूल्य 51.43 करोड़ रुपये और नीलामी बोली में 10 लाख रुपये की वृद्धि हुई है. वेस्टर्न मुंबई के पॉश इलाके जुहू में स्थित एक्टर सनी देओल का आलीशान मुंबई विला, सनी को दिए गए ऋण की वसूली के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा नीलाम किया जा रहा है. लोन की रकम करीब 56 करोड़ रुपये है. बैंक लोन पर लगने वाले ब्याज की वसूली की भी कोशिश कर रहा है.

बैंक ने जारी किया नोटिस
नीलामी के लिए नोटिस बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा रविवार, 20 अगस्त को एक नेशनल न्यूज पेपर में डाला गया था जिसमें उनके जुहू स्थित सनी विला और उन पर लगे कर्ज की डिटेल्स हैं. बैंक की ओर से अखबार में जारी विज्ञापन से तो ऐसा ही लगता है. सनी देओल के भाई बॉबी देओल, जिनका असली नाम विजय सिंह देओल है, उनके पिता धर्मेंद्र सिंह देओल और सन्नी देओल की कंपनी सन्नी साउंड्स प्राइवेट लिमिटेड को उस ऋण के लिए गारंटर और कॉर्पोरेट गारंटर के रूप में नामित किया गया है, जो उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा से उधार लिया था.

अखबार का विज्ञापन अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. बीओबी ने कहा है कि कर्जदार अजय सिंह देओल उर्फ ​​सनी देओल पर 26.12.2022 से अब तक की वसूली से कम ब्याज और लागत के साथ बैंक का लगभग 55.99 करोड़ रुपये बकाया है.

जिस विला की नीलामी होने जा रही है उसका नाम सनी विला है और यह जुहू के गांधीग्राम रोड पर स्थित है. बकाया वसूली के लिए आसपास की जमीन नीलाम की जा सकती है. यह भूमि 599.44 वर्ग मीटर है और मुंबई उपनगरीय जिले के ग्राम जुहू तालुका अंधेरी के सर्वेक्षण संख्या 41 हिस्सा संख्या 5 (पीटी) सीटीएस संख्या 173 वाली भूमि के एक टुकड़े पर स्थित है. बैंक ने नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य 51.43 करोड़ रुपये रखा है और नीलामी के लिए बयाना राशि लगभग 5.14 करोड़ रुपये है, जबकि नीलामी बोली में वृद्धि 10 लाख रुपये है.

(इनपुट-आईएएनएस)

यह भी पढे़ं:

Last Updated : Aug 20, 2023, 6:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details