दिल्ली

delhi

खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित होंगी श्रीदेवी, एक्ट्रेस को समर्पित होगा पूरा फेस्टिवल

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 10, 2023, 2:11 PM IST

भारतीय सिनेमा की दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी को समर्पित 9वें खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन 16 दिसंबर को किया जाएगा. आठ दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य फिल्म इंडस्ट्री में उनके महत्वपूर्ण योगदान का जश्न मनाना है.

Sridevi In Khajuraho International Film Festival
श्रीदेवी- खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

मुंबई:श्रीदेवी को समर्पित 9वें खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन 16 दिसंबर को भव्यता के साथ किया जाएगा. 22 दिसंबर तक चलने वाले आठ दिवसीय कार्यक्रम में दिवंगत सुपरस्टार श्रीदेवी को श्रद्धांजलि दी जाएगी. श्रीदेवी को समर्पित यह महोत्सव भारतीय सिनेमा में उनके महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता देगा, जहां उन्होंने हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और कई अन्य फिल्मों में अपने बहुमुखी प्रदर्शन से अमिट छाप छोड़ी. महोत्सव का उद्देश्य भारत और विदेश की फिल्मों का प्रदर्शन करना है और इसमें क्यूरेटेड सेशन शामिल हैं. जो कलाकारों, फिल्म निर्माताओं और दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र बिंदु के रूप में काम करते हैं.

राजा बुंदेला ने इस बात पर जोर दिया कि 4 साल की उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली श्रीदेवी ने अभिनय के प्रति अपने अभिनव दृष्टिकोण से भारतीय सिनेमा में क्रांति ला दी. यह महोत्सव उनकी विरासत को श्रद्धांजलि है, उनकी उपलब्धियों और भारत सरकार द्वारा उन्हें पद्म श्री से सम्मानित सम्मान को स्वीकार करता है. 'गदर 2' फेम मनीष बधावा, असरानी, ​​गुलशन ग्रोवर, हरीश भिमानी और अली खान जैसे मशहूर कलाकार पंकज धीर के साथ फेस्टिवल में मौजूद रहेंगे.

आयोजक और प्रयास प्रोडक्शन के निदेशक, राजा बुंदेला ने बताया कि इस कार्यक्रम में बोनी कपूर, गुलशन ग्रोवर, असरानी जैसी प्रमुख हस्तियां और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कौशल किशोर और फग्गन सिंह कुलस्ते सहित विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर और फग्गन सिंह कुलस्ते ने भाग लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है, और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उद्घाटन या समापन दिवस पर उपस्थित रहने की उम्मीद है. उनकी भागीदारी के विस्तृत कार्यक्रमों की उत्सुकता से प्रतीक्षा की जा रही है. यह महोत्सव सुष्मिता मुखर्जी बुंदेला, निर्देशक राम बुंदेला और जगमोहन जोशी और राकेश साहू सहित प्रोडक्शन से जुड़े कलाकारों के सहयोग से आयोजित किया जाता है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details