दिल्ली

delhi

सर्जरी के बाद 'चौमुखी' को मिली नई जिंदगी, सोनू सूद बोले- दिन की सबसे खूबसूरत तस्वीर

By

Published : Jul 4, 2022, 5:31 PM IST

etv bharat

बिहार के नवादा की निवासी 4 हाथ-पैर वाली चौमुखी को सोनू सूद की वजह से नई जिंदगी मिल गई है. सर्जरी के बाद सोनू सूद ने बच्ची की तस्वीर ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर प्यारा सा रिएक्शन दिया है. सर्जरी के बाद चौमुखी अब एक सामान्य बच्चे की तरह जीने के लिए तैयार है. चौमुखी के गांव में जश्न का माहौल है.

नवादा: कहते हैं कि उम्र की गाड़ी जिंदगी की पटरी पर तेज रफ्तार में सरपट भागे तो खूबसूरत सफर का एहसास होता है. हालांकि बिहार की बच्ची चौमुखी कुमारी के साथ ऐसा कुछ भी नहीं था. चार हाथ और पैर के साथ जिंदगी अलग ही रंग दिखा रही थी. ऐसे में उसकी मदद को आगे आए बॉलीवुड स्टार सोनू सूद और उन्होंने उसकी सर्जरी करवाई है. अब चौमुखी सुखी जीवन जी रही है. सर्जरी के बाद सोनू सूद ने उसकी तस्वीर ट्विटर हैंडल पर शेयर की और लिखा, 'दिन की सबसे खूबसूरत तस्वीर'.

बता दें कि सर्जरी के बाद बीते शुक्रवार को चौमुखी कुमारी अपने गांव हेमदा पहुंचीं. गांव पहुंचते ही बच्ची को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. शनिवार को अभिनेता सोनू सूद ने रिपोर्टर द्वारा चौमुखी की शेयर दो तस्वीरें रीट्वीट करते हुए लिखा, 'दिन की सबसे खूबसूरत तस्वीर'. उन्होंने एक तस्वीर प्री-सर्जरी और दूसरी सर्जरी के बाद की शेयर की है.

बता दें कि नवादा के वारिसलीगंज के हेमदा गांव के बसंत पासवान की बेटी का जन्म चार हाथ और चार पैर के साथ हुआ था. गरीबी के कारण बसंत की बेटी का उचित इलाज नहीं हो सका. इस बीच सूद ने फिर से बिहार की एक लड़की की मदद की, जिस वजह से उसकी सर्जरी हो सकी और उसे नया जीवन मिला. रिश्तेदार और ग्रामीण सोनू सूद को भगवान की तरह मानते हैं.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर चौमुखी की हालत का किस्सा वायरल हुआ था, जिसके बाद अभिनेता सोनू सूद ने मदद का आश्वासन दिया और वहां के मुखिया के पास पहुंचे. फिल्म अभिनेता ने लड़की की सर्जरी के लिए उन्हें मुंबई बुलाया था. यहां परिवार के सदस्यों ने सोनू सूद से मुलाकात की. चौमुखी का मेडिकल टेस्ट मुंबई में हुआ था और बाद में सूरत के एक अस्पताल में ऑपरेशन किया गया. किरण अस्पताल के डॉक्टरों ने करीब 7 घंटों तक चौमुखी का ऑपरेशन किया. इसके बाद उसका अतिरिक्त हाथ और पैर हटाकर डॉक्टर्स ने उसे नई जिंदगी दी.

वहीं, चौमुखी के माता-पिता ने कहा कि सोनू सूद उनके लिए भगवान के समान हैं, जो उनके बच्चे के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि इस परिवार में 5 सदस्य हैं, जिनमें चौमुखी, मां ऊषा देवी, पिता बसंत पासवान और भाई अमित कुमार शामिल हैं. केवल चौमुखी की बड़ी बहन पूरी तरह स्वस्थ है. लाचार दम्पति मजदूरी कर बच्चों की परवरिश करते हैं.

ऐसी परिस्थिति में चौमुखी का इलाज उनके परिवार के लिए बड़ी बात थी. ऐसे में मदद को आगे आए सोनू सूद ने उसका इलाज करवाया. इलाज के दौरान उन्होंनें ट्वीट भी किया था कि चिंता की कोई बात नहीं है, बच्ची का इलाज शुरू हो गया है, बस दुआ चाहिए. विशेष रूप से, ईटीवी भारत पर खबर आने के बाद, कई लोगों ने चौमुखी कुमारी की मदद के लिए हाथ बढ़ाना शुरू कर दिया था. इस कड़ी में अभिनेता सोनू सूद ने भी उसका इलाज करवाया. सोनू सूद ने चौमुखी को न केवल नया जीवन दिया. बल्कि पूरे परिवार की मदद की है. एक्टर ने चौमुखी के इलाज के बाद उसके भाई-बहनों को बेहतर शिक्षा दिलाने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें- IAS टॉपर टीना डाबी के Ex हसबैंड अतहर आमिर की मंगेतर खूबसूरती में नहीं किसी एक्ट्रेस से कम, जानें क्या करती हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details