दिल्ली

delhi

बॉलीवुड में भेदभाव पर बोलीं 'बेखौफ' सोना महापात्रा- मर्दों की दुनिया में...

By

Published : Jul 2, 2022, 12:54 PM IST

Updated : Jul 2, 2022, 2:43 PM IST

sona mohapatra news today
सोना महापात्रा

'बेखौफ' सिंगर सोना महापात्रा की जिंदगी पर बनी डॉक्यूमेंट्री ‘शट अप सोना’ 1 जुलाई से जी-5 पर स्ट्रीम की जा रही है. ऐसे में बॉलीवुड में महिलाओं को लेकर भेदभाव पर उन्होंने मुखर होकर अपनी राय रखी है.

मुंबईःआमिर खान के शो ‘सत्य मेव जयते’ में 'बेखौफ' गाना 'बाबुल प्यारे सजन सखा रे'... गाकर फैंस के दिलों में उतरने वाली सोना महापात्रा मुखर होकर किसा भी मुद्दे पर अपनी बात रखती हैं. उन्होंने अब बॉलीवुड में होने वाले भेदभाव को लेकर आवाज उठाई है. सिंगर ने ‘अम्बासरिया’, बहारा’, ‘बेदर्दी राजा’ ‘जिया लागे ना’ सॉन्गस गाकर हिंदी फिल्म जगत में एक अलग मुकाम बनाई है.

एक न्यूज संस्थान को दिए गए इंटरव्यू में सोना महापात्रा ने बताया कि 'एक महिला के नजरिए से इंडस्ट्री को मेरी डॉक्यूमेंट्री में दिखाया गया है. उन्होंने कहा कि म्यूजिकइंडस्ट्री में फीमेल सोलो सॉन्ग नहीं बनाए जा रहे हैं. 'बेखौफ' सिंगर ने बताया ‘शट अप सोना बनाने के दौरान मुझे कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा. डॉक्यूमेंट्री को लेकर इंडिया में ऐसा माना जाता है कि इलीट क्लास के लोग इसे बनाते हैं और फेस्टिवल पर देखते हैं. लेकिन महामारी में ये बदल चुका है. ‘इंडिया के लोग इसे पक्का एन्जॉय करेंगे.

बता दें कि बॉलीवुड सिंगर ने जिंदगी पर आधारित डॉक्यूमेंट्री ‘शट अप सोना’ बनाई है,जो 1 जुलाई से जी 5 पर स्ट्रीम की जा रही है. इस डॉक्यूमेंट्री में सोना की निडरता को दिखाया गया है. इस डॉक्यूमेंट्री को खुद सोना ने प्रोड्यूस किया है. इसके साथ ही दीप्ति गुप्ता ने डायरेक्ट किया है. सोना ने आगे कहा- मर्दों की दुनिया में महिला कलाकारों को हमेशा दोयम दर्जे का समझा गया है’. बॉलीवुड में बदलाव की जरूरत है.

उन्होंने आगे कहा- महिलाओं को लेकर नजरिया बदलने की जरूरत है, इंडस्ट्री में पिछले एक दशक पर नजर डालिए...आपको लगता है एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री मॉडर्न होती जा रही है. महिलाओं के गानों में बेहद कमी आई है. 100 गानों में 8 या 9 से अधिक गाने फीमेल आवाज में नहीं हैं. सोना ने कहा, '20 साल पहले की श्रेया घोषाल और सुनिधि चौहान या नेहा कक्कड़, इसलिए फेमस हैं कि 'इंडियन आइडल' पर बैठी हैं और सोशल मीडिया पर बहुत मेहनत करती हैं. हमारे पास 100 से अधिक मेल स्टार हैं, वहीं कुछ ही महिला कलाकार हैं.

यह भी पढ़ें- विद्युत जामवाल ने फैन के लिए जोखिम में डाली जान, वीडियो देख छूट जाएंगे आपके भी पसीने

Last Updated :Jul 2, 2022, 2:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details