दिल्ली

delhi

भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में बजाया जाएगा 'सैम बहादुर' का जोश से भरा ये सॉन्ग, शानदार होगा दृश्य

By IANS

Published : Nov 14, 2023, 10:38 PM IST

Sam Bahadur Song Badhte Chalo : भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के दौरान विक्की कौशल की अपकमिंग फिल्म 'सैम बहादुर' का गाना 'बढ़ते चलो' बजाया जाएगा. यहां जानें फुल अपडेट.

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:कल का दिन (बुधवार) खेल प्रशंसकों के लिए बेहद खास होने वाला है. जी हां जीत की ओर बढ़ रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल मैच का देश भर के लोगों को बेसब्री के साथ इंतजार है. ऐसे में खबर है कि एक्टरविक्की कौशल की अपकमिंग फिल्म 'सैम बहादुर' का पहला गाना 'बढ़ते चलो' मैच के दौरान बजाया जाएगा. देश भक्ति से भरपूर सॉन्ग प्लेइंग के दौरान स्टेडियम का दृश्य देखने लायक होगा.

बता दें कि गाने में इस्तेमाल किए गए कुछ युद्ध-घोषों में मद्रास रेजिमेंट, मराठा रेजिमेंट, सिख रेजिमेंट, जम्मू और कश्मीर राइफल्स, राजपूताना राइफल्स, राजपूत रेजिमेंट, गढ़वाल राइफल्स, बिहार रेजिमेंट और कुमाऊं रेजिमेंट के आदर्श वाक्य भी शामिल हैं. गीत में शामिल प्रत्येक व्यक्ति एक वास्तविक सैनिक है, जो वीरता, सम्मान, साहस, आत्म-बलिदान और कर्तव्य के विषयों के साथ ईमानदारी और जुड़ाव की एक परत जोड़ता नजर आया है.

'सैम बहादुर' का गाना 'बढ़ते चलो'

1990 के दशक की शैली में बनाया गया यह गाना बहुत पुराने जमाने के बैकग्राउंड पर बेस्ड है, जो न केवल युद्ध के नारे का सार दर्शाता है, बल्कि उन गुमनाम नायकों को भी श्रद्धांजलि देता है जो देश की रक्षा का अभिन्न अंग रहे हैं. शब्दों का जादू चलाने वाले गुलजार की काव्यात्मक प्रतिभा और सैनिकों की वास्तविक उपस्थिति का मेल पहले से ही इस गाने को बेहद पावरफुल और जोश भरने वाला बनाता है. ऐसे में भारत-न्यूजीलैंड सेमिफाइनल के दौरान यह गाना दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ने के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ें:'सैम बहादुर' का ट्रेलर रिलीज, फील्ड मार्शल के रोल में विक्की कौशल की एक्टिंग ने हिलाकर रख दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details