दिल्ली

delhi

'कांतारा' के नाम एक और अचीवमेंट, ये अवॉर्ड पाने वाली बनी पहली कन्नड़ फिल्म

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 29, 2023, 3:59 PM IST

ऋषभ शेट्टी की फिल्म 'कांतारा' ने वर्ल्ड लेवल पर तारीफें बटोरीं थी. इस फिल्म को कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया गया और फिल्म ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए. अब इसके नाम एक और अचीवमेंट जुड़ गया है. 'कांतारा' पहली कन्नड़ फिल्म बन गई है जिसे सिल्वर पीकॉक अवॉर्ड दिया जा रहा है.

Kantara In IFFI
कांतारा इन IFFI

मुंबई:होम्बले फिल्म्स निस्संदेह भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन प्रोडक्शन हाउस में से एक है. इस प्रोडक्शन हाउस ने दर्शकों को दो सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में 'केजीएफ चैप्टर 2' और 'कांतारा' दी हैं. फिल्म कांतारा वह फिल्म है जिसने दर्शकों को एक दिव्य अनुभव दिया है. ऋषभ शेट्टी की फिल्म ने निर्देशन, प्रदर्शन और संगीत से न केवल फैंस का दिल जीता बल्कि कई प्रतिष्ठिति अवॉर्ड फंक्शन में भी धूम मचाई. चूंकी फिल्म को रिलीज हुए एक साल से अधिक समय हो गया है, फिर भी फिल्म का उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं हाल ही में फिल्म को 'सिल्वर पीकॉक अवार्ड' से सम्मानित किया गया है.

हाल ही में, गोवा में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया, जहां कांतारा ने भारतीय सिनेमा के लंबे इतिहास में एक नया अध्याय लिखकर इतिहास रच दिया, क्योंकि फिल्म ने महोत्सव में सिल्वर पीकॉक पुरस्कार जीता. खबर शेयर करते हुए मेकर्स ने लिखा, 'यह अनाउंस करते हुए खुशी हो रही है कि Kantara ने IFFIGoa में पहला सिल्वर पीकॉक अवार्ड जीतकर कन्नड़ सिनेमा के इतिहास में एक नया अध्याय लिखा है.

होम्बले फिल्म्स ने 'कंतारा चैप्टर 1' के साथ फिल्म में एक और अध्याय शामिल करने की घोषणा की है. मेकर्स ने फिल्म के लिए एक अविश्वसनीय और आकर्षक फर्स्ट-लुक पोस्टर और प्रमोशनल वीडियो रिलीज किया है. जो गारंटी देता है कि निर्माता अपनी आगामी दृश्य कृति के साथ एक बार फिर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं और जनता को गहन और दिव्य सिनेमाई सवारी पर ले जाएंगे.

इस बीच होम्बले फिल्म्स की अपकमिंग सबसे बड़ी रिलीज मोस्ट अवेटेड सालार: पार्ट 1: सीजफायर है, जिसमें प्रभास के साथ पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और जगपति बाबू भी हैं. प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 22 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और ट्रेलर 1 दिसंबर को रिलीज होने वाला है. 'कंतारा चैप्टर 1' के अगले साल रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है, जिसमें सात भाषाओं में दर्शकों को लुभाने की योजना है. फिल्म की शूटिंग दिसंबर के अंत में शुरू होने वाली है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details