दिल्ली

delhi

राहा से वायु: ये हैं रणबीर-आलिया से सोनम कपूर समेत इन सेलेब्स के बच्चों के नाम का मतलब

By

Published : Nov 25, 2022, 11:42 AM IST

राहा से वायु
राहा से वायु ()

रणबीर-आलिया की बेटी की नाम राहा बेहद यूनिक है और इसका अर्थ भी कई मायनों में अलग-अलग है. सेलेब्स ने बच्चों के यूनिक नाम रखने की होड़ देखी जाती रही है. ऐसे में बात करेंगे सेलेब्स के बच्चों के यूनिक नाम और उनके इंटरनल अर्थ की.

हैदराबाद : Bollywood Star Kids Unique Names: बॉलीवुड का स्टार कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट बीती 6 नवंबर को एक बेटी के पेरेंट्स बने हैं. बेटी के जन्म के 18 दिन बाद रणबीर-आलिया ने बेटी के नाम 'राहा' का खुलासा किया और इस नाम का पूरा मतलब भी बताया. रणबीर-आलिया की बेटी की नाम राहा बेहद यूनिक है और इसका अर्थ भी कई मायनों में अलग-अलग है. सेलेब्स ने बच्चों के यूनिक नाम रखने की होड़ देखी जाती रही है. ऐसे में बात करेंगे सेलेब्स के बच्चों के यूनिक नाम और उनके इंटरनल अर्थ की.

रणबीर-आलिया की बेटी राहा

रणबीर-आलिया की बेटी के नाम राहा का अर्थ बेहद सुंदर है. आलिय ने खुद इस नाम के कई अर्थ बताए हैं. आलिया ने बताया है कि खुशी, फ्रीडम और सुखदायी है. बता दें, आलिया की सासू मां नीतू कपूर ने यह नाम रखा है.

मालती मैरी चोपड़ा जोनस

ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा अब अपना मदरहुड पीरियड इन्जॉय कर रही हैं. प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस इस साल जनवरी में सरोगेसी के जरिए के बेटी के पेरेंट्स बने और कपल ने बेटी का नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनस रखा. यह इंडो वेस्टर्न नाम का खूबसूरत कॉम्बिनेशन है. मालती का मतलब होता है एक सुगंधित फूल.

देवी बसु सिंह ग्रोवर

हाल ही में बॉलीवुड का एक और खूबसूरत कपल करण सिंह ग्रोवर और बिपाशा बसु शादी के 6 साल बाद पेरेंट्स बने हैं. बिपाशा ने एक बेटी को जन्म दिया है. कपल ने बेटी का नाम देवी बसु सिंह ग्रोवर रखा है. देवी नाम का अर्थ देवी-देवताओं से जुड़ा है और इसमें नौ देवियों का वास होता है.

मीशा और जैन कपूर

बॉलीवुड की एक और खूबसूरत जोड़ी शाहिद कपूर और मीरा कपूर का परिवार कंप्लीट है. कपल पर एक बेटी और एक बेटा है. कपल की बेटी का नाम मीशा और बेटे का नाम जैन कपूर है. मीशा का मतलब भगवान का दिया तोहफा और जैन के नाम का मतलब है साहब, सुंदर, सौंदर्य प्यारा और मित्र.

वामिका कोहली

बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया का स्टार कपल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी काफी चर्चा में रही है. कपल ने अभी तक बेटी का चेहरा नहीं दिखाया है, लेकिन वायरल तस्वीरें और वीडियो में वामिका का चेहरा सामने आ चुका है. कपल ने अपनी बेटी का नाम वामिका रखा है. वामिका देवी दुर्गा का एक विशेषण है, इस नाम का मतलब भगवान शिव और माता पार्वती का मिला-जुला स्वरूप भी है.

वायु आहूजा

इस साल 20 अगस्त को बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने एक बेटे को जन्म दिया था. अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने आनंद आहूजा से साल 2018 में शादी रचाई थी और शादी के चार साल बाद कपल पेरेंट्स बना. सोनम-आहूजा ने अपने बेटे का नाम वायु रखा है. बेटे के नाम का खुलासा करते हुए सोनम ने बताया था कि हिंदू शास्त्रों में वायु पंच तत्वों में से एक हैं.

ये भी पढे़ं :रणबीर-आलिया की बेटी राहा पर प्रियंका चोपड़ा ने लुटाया प्यार, खूब दिया आशीर्वाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details