दिल्ली

delhi

Pathaan In China : अब चीन समेत इतने देशों में रिलीज होगी 'पठान', टूटेंगे ये बड़े रिकॉर्ड्स

By

Published : Mar 31, 2023, 4:13 PM IST

Pathaan In China : देश और दुनिया के कई देशों में धमाका मचान के बाद शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म पठान अब चीन समेत इन देशों में रिलीज होने जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हैदराबाद :बॉलीवुड के 'किंग खान' शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' देश और दुनिया के कई देशों के बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने के बाद अब चीन, जापान और लातिन अमेरिका के सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार हो रही है. फिलहाल फिल्म अमेजन प्राइम पर सिर्फ इंडिया में स्ट्रीम हो रही है. बीती 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म 'पठान' ने चीन, जापान और लातिन अमेरिका को छोड़कर वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया है. अब इन तीन देशों में रिलीज होने के बाद 'पठान' इंडियन सिनेमा में कमाई के बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ सकती है.

चीन में होती है बॉलीवुड फिल्मों की मोटी कमाई

साल दर साल, चीन में भारतीय फिल्मों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. दंगल (2016), सीक्रेट सुपरस्टार (2017), हिचकी (2018), बजरंगी भाईजान (2015) और अंधाधुन (2018) ऐसी फिल्में हैं जो चीन में रिलीज होकर धमाका मचा चुकी हैं. बता दें, फिल्म 'दंगल' की कुल कमाई 2024 करोड़ रुपये हैं, जिसमें चीन के बॉक्स ऑफिस से हुई मोटी कमाई भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दंगल ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर 113 करोड़ रुपये का ओपनिंग कलेक्श किया था. वहीं, चीन में दंगल की कुल कमाई 1198 करोड़ रुपये थी, जिससे दंगल का कलेक्शन वर्ल्डवाइड 2000 करोड़ रुपये को क्रॉस कर गया था.

ऐसे में शाहरुख खान की पठान की भारत में ऐसी जोरदार सफलता को देखकर कहा जा सकता है कि चीन में पठान जरूर कमाई का बड़ी कीर्तिमान रच सकती है.

पाई यूनिवर्स की हिट फिल्म है पठान

यशराज फिल्म्स के को-प्रोड्यूसर अक्षय विधानी ने फिल्म की मार्केटिंग के खास पहलुओं पर बताया है कि चार साल बाद शाहरुख खान की कोई फिल्म इतना धमाका कर पाई है, ऐसे में चीन में शाहरुख खान को देखने के लिए थिएटर्स में भीड़ जुटेगी. पठान यशराज बैनर के स्पाई यूनिवर्स की एक हिट फिल्म में से एक है.

कब रिलीज होगी फिल्म पठान

फिलहाल अभी इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि चीन, जापान और लातिन अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर पठान कब तक दस्तक देगी. अब चीन में पठान को लेकर क्रेज है और चीनी दर्शक फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढे़ं : Pathaan On OTT : एक्स्ट्रा सीन्स के साथ ओटीटी पर रिलीज हुई पठान, क्या आपने देखा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details