दिल्ली

delhi

इस ऑस्कर विजेता ने ब्लॉकबस्टर फिल्म 'RRR' को बताया 'गे लव स्टोरी', यूजर्स का खौला खून

By

Published : Jul 4, 2022, 4:56 PM IST

ब्लॉकबस्टर फिल्म

दुनियाभर में 1100 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली ब्लॉकबस्टर फिल्म 'RRR' को ऑस्कर विजेता ने बताया 'गे' लव स्टोरी कहकर सोशल मीडिया पर नया विवाद छेड़ने का काम किया है.

हैदराबाद : साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्ममेकर एस.एस. राजामौली ने अपनी फिल्मी करियर में अभी तक गिनी-चुनी फिल्में ही बनाई हैं. कमाल की बात यह है कि उनकी एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई है. उनकी पिछली बार फिल्म आरआरआर (RRR) रिलीज हुई, जो इस साल वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई. राजामौली की इस फिल्म की दर्शकों ने खूब तारीफ. अब फिल्म को लेकर ऑस्कर अवॉर्ड विजेता साउंड डिजाइनर, साउंड एडिटर और साउंड मिक्सर रेसुल पूकुट्टी ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने इस फिल्म को ना केवल गे लव स्टोरी बताया बल्कि आलिया भट्ट के किरदार को लेकर भी बुरा-बुरा कहा.

रेसुल पूकुटी का रिप्लाई

कहां से शुरू हुआ विवाद

गौरतलब है कि एक्टर और राइटर मनीष भारद्वाज ने फिल्म आरआरआर को कचरा फिल्म बताया था. उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट कर लिखा था, 'कल रात 30 मिनट का कचरा देखा, जिसे 'आरआरआर' कहा जाता है'. मनीष के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए रेसुल पूकुट्टी ने लिखा, 'गे लव स्टोरी'. इतना ही नहीं, उन्होंने जवाब देते हुए एक अन्य में ट्वीट लिखा, 'और आलिया भट्ट उस फिल्म में एक बतौर सहारा हैं'.

यूजर्स का खौला खून

इधर, सोशल मीडिया पर राजामौली, राम चरण तेजा और जूनियर एनटीआर के फैंस का इन दोनों के बयान से खून खौल रहा है. यूजर्स मनीष भारद्वाज और रेसुल पूकुट्टी पर जमकर बरस रहे हैं.

एक यूजर ने लिखा है, इस तरह की कहानी पर भी कोई शर्म या नुकसान नहीं है. एक ऑस्कर विजेता से इस तरह की उम्मीद नहीं की थी. प्रोफेशन को उसकी भाषा के बावजूद सम्मान दिया जाना चाहिए, भले ही वह हमें संतुष्ट न करेट.

एक अन्य यूजर ने कमेंट कर लिखा है, 'ऑस्कर जीतने वाले शख्स से ऐसी उम्मीद नहीं थी'. एक अन्य यूजर लिखा, 'दुखद है कि आप ट्रोल की तरह व्यवहार कर रहे हैं'.

इस फिल्म के लिए मिला था ऑस्कर

बता दें, 'ब्लैक', 'सावरिया', 'एंथिरण', 'रा-वन' और 'पुष्पा' जैसी फिल्मों में बतौर साउंड डिजाइनर काम कर चुके रेसुल पूकुटी को फिल्म डैनी बॉयल निर्देशित फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर (2009) में बतौर साउंड डिजाइनर ऑस्कर से नवाजा गया था.

RRR ने की थी छप्पर फाड़ कमाई

बता दें, 24 मार्च को रिलीज हुई फिल्म 'आरआरआर' ने वर्ल्डवाइड 11 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. यह फिल्म स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की जिंदगी से प्रेरित फिल्म है. फिल्म में राम चरण, जूनियर एनटीआर और बॉलीवुड से अजय देवगन और आलिया भट्ट ने अहम किरदार निभाया था.

ये भी पढ़ें :अर्जुन कपूर की बहन ने कैमरे के सामने निकाली ब्रा, प्रियंका चोपड़ा को करना पड़ा कमेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details