दिल्ली

delhi

WATCH Viral Video: ममता बनर्जी ने राकेश रोशन को कराई चांद की सैर, सोशल मीडिया पर आई 'दीदी' के मीम्स की बाढ़

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 24, 2023, 9:07 PM IST

Updated : Aug 24, 2023, 10:15 PM IST

भारत ने एक ऐतिहासिक क्षण देखा जब 'चंद्रयान-3' ने चंद्रमा पर सफलतापूर्वक सॉफ्ट लैंडिंग की. एक कार्यक्रम में इसरो के इस अचीवमेंट के बारे में बात करते हुए, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा को राकेश रोशन बोल दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर मीम बना दिए, जिन्हें देखकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी.

Mamata Banerjee on chandrayaan 3
ममता बैनर्जी मीम्स ऑन चंद्रयान 3 राकेश रोशन

मुंबई:चंद्रमा की सतह पर 'चंद्रयान-3' की सफल लैंडिंग के बाद, सोशल मीडिया पर एक मीम वायरल हुआ जिसमें ममता बैनर्जी ने भारत के पहले अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की जगह राकेश रोशन को एस्ट्रोनॉट बता दिया. जिसके बाद इस वीडियो पर लोगों ने एक से एक मजाकिया मीम बनाए, जिन्हें देखकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी.

यह वीडियो तब वायरल हुआ जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनजाने में भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा को बॉलीवुड निर्देशक-निर्माता राकेश रोशन के साथ मिला दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की धूम मच गई. ममता बनर्जी की वीडियो क्लिप तब से सोशल मीडिया हैंडल एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर वायरल हो गई है और नेटिज़न्स ने मंत्री को मीम्स बनाकर खूब ट्रोल किया.

ममता बैनर्जी के इस कंफ्यूजन से माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर मीम्स और मजाक की बाढ़ आ गई. बनर्जी ने मजाकिया अंदाज में कहा, 'मुझे अच्छी तरह से याद है कि जब वे चंद्रमा पर पहुंचे, तो इंदिरा गांधी ने राकेश रोशन से अंतरिक्ष से भारत के बारे में पूछा, यह बताना जरूरी है कि राकेश शर्मा चांद पर नहीं बल्कि अंतरिक्ष में गए थे.

इंटरनेट पर तुरंत इस वीडियो पर मीम्स बनने लगे और ममता के इस बयान का मजाक उड़ने लगा. एक्स पर वीडियो साझा करते हुए, सोशल मीडिया यूजर्स ने अंतरिक्ष सूट पहने राकेश रोशन की तस्वीरों को एडिट किया, और कहा कि डायरेक्टर को अंतरिक्ष में कोई... मिल गया के 'जादू' से मुलाकात करनी चाहिए.

भारत चंद्रमा के साउथ पोल पर अंतरिक्ष यान की सॉफ्ट लैंडिंग कराने वाला पहला देश बन गया. इसके साथ ही भारत चंद्रमा पर सफलतापूर्वक उतरने वाले संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन और रूस की कतार में शामिल हो गया है.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : Aug 24, 2023, 10:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details