दिल्ली

delhi

IFFI में भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए स्पेशल अवॉर्ड मिलने पर बोलीं माधुरी दीक्षित- ऐसे अवॉर्ड हौसला...

By ANI

Published : Nov 20, 2023, 10:36 PM IST

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित को हाल ही में आईएफएफआई में भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए स्पेशल अवॉर्ड दिया गया. जिसके बाद एक्ट्रेस का रिएक्शन आया है उन्होंने कहा है कि ऐसे अवॉर्ड एक कलाकार का हौसला बढ़ाते हैं.

Madhuri Dixit
माधुरी दीक्षित

मुंबई:बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को गोवा में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में 'भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए विशेष मान्यता' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. इस अवॉर्ड से सम्मानित होने के बाद माधुरी ने कहा- इस तरह के सम्मान और पुरुस्कार कलाकारों को अपने काम में बेहतर करने के लिए इंस्पायर और मोटिवेट करते हैं.

अवॉर्ड मिलने पर माधुरी ने कही ये बात
उन्होंने आगे कहा, 'मैं यह पुरस्कार पाकर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं, इस प्रकार के पुरस्कार हमें हमेशा प्रोत्साहित करते हैं और हमें और अच्छे काम करने के लिए प्रेरित करते हैं'. इससे पहले केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने उनकी एक्टिंग स्किल और फिल्म इंडस्ट्री में योगदान की सराहना अपने एक्स हैंडल पर की.

उन्होंने लिखा, 'सभी उम्र की एक आइकन, माधुरी दीक्षित ने चार दशकों से बड़े पर्दे की शोभा बढ़ाई है. उत्साहपूर्ण निशा से लेकर मनोरम चंद्रमुखी, राजसी बेगम पारा से लेकर अदम्य रज्जो तक, उनकी बहुमुखी प्रतिभा की कोई सीमा नहीं है. आज, जब हम 54वें भारत अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में सिनेमा में उत्कृष्टता को फिर से परिभाषित करने वाली प्रतिभाशाली, करिश्माई अभिनेत्री को 'भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए विशेष सम्मान' पुरस्कार प्रदान करते हैं तो हम प्रशंसा से भर जाते हैं. एक असाधारण यात्रा का उत्सव, एक श्रद्धांजलि एक चिरस्थायी विरासत के लिए'.

गोवा में हुए इस आईएफएफआई में गेस्ट के तौर पर विजय सेतुपति, सारा अली खान, पंकज त्रिपाठी, सनी देओल, करण जौहर, शांतनु मोइत्रा, श्रेया घोषाल और सुखविंदर सिंह भी शामिल हैं. यहां फिल्म मेकर राजकुमार हिरानी सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज (ओटीटी) पुरस्कार के लिए पांच सदस्यीय जूरी के प्रमुख के रूप में काम करेंगे. 54वें आईएफएफआई का समापन 28 नवंबर को होगा.

यह भी पढ़ें:

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details