दिल्ली

delhi

केजीएफ 2 ने RRR का तोड़ा रिकार्ड, एडवांस बुकिंग में कमाए करोड़ों

By

Published : Apr 10, 2022, 4:39 PM IST

केजीएफ - चैप्टर 2 (हिंदी) ने अच्छी शुरुआत कर दी है और यह तय है कि हिंदी फिल्म की टॉप 10 में शामिल हो गया है. इस फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग में ही करीब दस करोड़ रुपये का कलेक्शन हो चुका है. पढ़ें पूरी खबर...

केजीएफ 2
केजीएफ 2

नई दिल्ली : केजीएफ- चैप्टर 2 (हिंदी) धमाकेदार एंट्री लेने जा रही है. इस फिल्म के लिए एडवांस बुकिंग में ही करीब दस करोड़ रुपये का कलेक्शन हो चुका है. यश स्टारर केजीएफ- चैप्टर 2 ने एडवांस बुकिंग के केवल तीन दिन में ही ये राशि जमा कर ली है, जबकि आरआरआर (हिंदी भाषा) ने अपने पहले शो से पहले पांच करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. इससे तय है कि केजीएफ- चैप्टर 2 इस बार द कश्मीर फाइल्स और आरआरआर को पीछे छोड़ने वाला है. केजीएफ 2 को लेकर खासतौर पर हिंदी भाषी क्षेत्रों में अलग ही माहौल बन गया है.

इतनी बड़ी एडवांस बुकिंग वाली अन्य फिल्मों में बाहुबली - द कन्क्लूजन, वॉर और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान शामिल हैं. निर्देशक एस एस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ ने जो माहौल बनाया था, उसका फायदा फिल्म ‘बाहुबली 2’ को मिला था. उसी तरह फिल्म ‘केजीएफ’ (हिंदी) को थिएटर में देखने वालों से ज्यादा इसे ओटीटी पर देखने वाले हैं. वहीं, इसकी कहानी को लेकर जो माहौल बना, उसका फायदा इसे ‘केजीएफ चैप्टर 2’ में मिलना तय है. फिल्म ने एडवांस बुकिंग में ही फिल्म ‘आरआरआर’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. केजीएफ - चैप्टर 2 (हिंदी) 14 अप्रैल को पर रिलीज होने वाली है.

बता दें कि केजीएफ - चैप्टर 2 (हिंदी) ने अच्छी शुरुआत कर दी है और यह तय है कि हिंदी फिल्म की टॉप 10 में शामिल हो गया है. साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘वॉर’ और विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ने पहले ही दिन 50 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया है. इसका कारण यही है कि ये फिल्में छुट्टियों पर रिलीज हुईं और सिनेमाघरों में केवल ये ब्लॉकबस्टर फिल्में ही थीं. जबिक केजीएफ - चैप्टर 2 (हिंदी) जिस हफ्ते रिलीज होने वाली है, उसी हफ्ते शाहिद कपूर स्टारर जर्सी भी आ रही है. इसके बावजूद केजीएफ- चैप्टर 2 के लिए क्रैज ज्यादा ही नजर आ रहा है.

पढ़ें :KGF- Chapter 2 ने रिलीज से पहले बना लिया ये बड़ा रिकॉर्ड, अब टूटना मुश्किल!

अब तक के टॉप-10 हिंदी ओपनर्स में पहले नंबर पर ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर की सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म ‘वॉर’ है, जिसने 53.35 करोड़ की कमाई की थी. वहीं, फिल्मों की पहले दिन की ओपनिंग के हिसाब से दूसरे नंबर पर ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ है, जिसने 50.75 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी. इसके बाद 42.60 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ ‘हैप्पी न्यू ईयर’ तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर 42.30 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ फिल्म ‘भारत’, 41 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ बाहुबली- द कन्क्लूज पांचवें नंबर पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details