दिल्ली

delhi

ये 2 स्टार्स बने साल 2023 के मोस्ट ब्यूटीफुल वेजिटेरियन सेलेब्स, लिस्ट में इन स्टार्स को छोड़ा पीछे

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 19, 2023, 5:15 PM IST

most beautiful vegetarian celebrities of 2023 : जानवरों की सुरक्षा का संगठन पेटा ने बॉलीवुड के इन दो स्टार्स को साल 2023 में मोस्ट ब्यूटीफुल वेजिटेरियन सिलेब्रिटिज घोषित किया है.

Jackie Shroff and Zeenat  Aman
2023 के मोस्ट ब्यूटीफुल वेजिटेरियन सेलेब्स

हैदराबाद : पेटा (PETA) या पशुओं के साथ नैतिक व्यवहार के पक्षधर लोग (People for the Ethical Treatment of Animals) एक पशु-अधिकार संगठन है. इसने साल 2023 में सबसे बड़े शाकाहारी एक्टर्स की लिस्ट मोस्ट ब्यूटीफुल वेजिटेरियन सेलिब्रिटिज 2023 जारी कर दी है. इस लिस्ट में इस साल जॉन अब्राहम, शाहिद कपूर और अनुष्का शर्मा लिस्ट में जैकी श्रॉफ और हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान ने पीछे छोड़ दिया है.

बता दें, जैकी श्रॉफ इस अवार्ड के लिए सबसे ज्यादा वोट मिले हैं. इस पर जैकी श्रॉफ ने कहा है, मैं इस सम्मान के लिए पेटा का धन्यवाद करता हूं, मैं हमेशा से हेल्दी लाइफस्टाइल को चुना है और शाकाहारी रहना मेरी पहली पसंद है, मैं इस सम्मान को पाकर अभिभूत हैं, मैं हमेशा लोगों को समझाता आया हूं कि हमें दुनिया बेहतर करना है और जब मुझे यह अवार्ड मिला तो लगता है मेरे विचार लोगों तक पहुंच रहे हैं.

बता दें, बॉलीवुड के जग्गू दादा समाज के वेलफेयर के लिए कई काम करते आ रहे हैं. इसमें इसमें फ्री हेल्थ चेकअप कैंप्स और लोगों को लाइफसेविंग ट्रेनिंग देना, इसके लिए वह दिन रात मेहनत कर रहे हैं. आपको बता दें, जैकी श्रॉफ किसी भी इवेंट में जाते हैं तो वह एक प्लांट डोनेट करते हैं, क्योंकि जैकी का कहना है कि ऑक्सीजन ही लाइफलाइन है. वहीं, इस लिस्ट में जीनत अमान का नाम भी है. जैकी श्रॉफ के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह हाल ही में उनका प्रोजेक्ट मस्त में रहना का अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम हुआ है.

वेजिटेरियन बॉलीवुड स्टार्स

अनुष्का शर्मा

शाहिद कपूर (वीगन)

जॉन अब्राहम (वीगन)

सोनम कपूर

सोनाक्षी सिन्हा

रितेश देशमुख (वीगन)

जेनेलिया डिसूजा (वीगन)

आर माधवन

श्रद्धा कपूर

मलाइका अरोड़ा (वीगन)

कंगना रनौत

आलिया भट्ट

अमिताभ बच्चन

आमिर खान

नेहा धूपिया

जैकलीन फर्नांडिस

ये भी पढे़ं :

ABOUT THE AUTHOR

...view details