दिल्ली

delhi

US में महिलाओं से छीना गया Abortion Right तो भड़कीं दिव्‍यांका, कही ये बड़ी बात

By

Published : Jun 25, 2022, 7:59 PM IST

etv bharat

यूएस में कोर्ट ने रो वर्सेज वेड फैसले को पलट दिया है और अबॉर्शन का संवैधानिक अधिकार महिलाओं से छीन लिया है, जिसे लेकर टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी राय रखी है.

मुंबईःटीवी जगत की फेमस ऐक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी हर मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखती हैं. इसी क्रम में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जिसका फैंस खुलकर सपोर्ट कर रहे हैं. दरअसल, अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं से अबॉर्शन का संवैधानिक अधिकार छीन लिया है. इस मामले को लेकर ऐक्ट्रेस ने ट्वीट किया है. दिव्यांका ने ट्वीट कर लिखा, 'महिलाओं को फैसला लेने का अधिकार होना चाहिए.

उन्होंने लिखा महिलाओं ने इस अधिकार को पाने के लिए कई सालों तक संघर्ष किया था. महिलाएं चाहे किसी भी जाति या राष्ट्र की हों, हम एक हैं और महिलाओं को फैसला लेने का अधिकार होना चाहिए.' बता दें कि दिव्यांका के इस ट्विट के बाद लोगों ने खुलकर उनका सपोर्ट किया है. लोगों ने सपोर्ट में कहा कि यह फैसला दुनिया की सभी महिलाओं के खिलाफ है.गौरतलब है कि अमेरिका में अबॉर्शन केस तेजी से बढ़े हैं, जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 50 साल पहले के रो वर्सेज वेड फैसले को पलट दिया है और अबॉर्शन का संवैधानिक अधिकार खत्म कर दिया है. वहीं, कोर्ट के इस फैसले की दुनियाभर में आलोचना की जा रही है. दुनिया भर की महिलाएं कोर्ट के इस फैसला पर निराशा जता रही हैं और इसका विरोध कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details