दिल्ली

delhi

Jodhaa Akbar Completes 15 years : ऋतिक-ऐश्वर्या की 'जोधा अकबर' के 15 साल पूरे, डायरेक्टर ने शेयर किया वीडियो

By

Published : Feb 15, 2023, 6:56 PM IST

ऋतिक रोशन-ऐश्वर्या राय की फिल्म 'जोधा अकबर' ने सिनेमाघरों में 15 साल पूरा कर लिया है. फिल्म के डेढ़ दशक पूरा होने पर जश्न मनाये जा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Jodhaa Akbar Completes 15 years
जोधा अकबर का पोस्टर

मुंबई : ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन-स्टारर 'जोधा अकबर' ऐतिहासिक ड्रामा आज 15 साल की हो गई. फिल्म के 15 साल पूरा होने पर इस ऐतिहासिक फिल्म के कुछ खास पार्ट का एक वीडियो तैयार किया गया है. निर्देशक आशुतोष गोवारिकर सहित फिल्म से जुड़े कलाकारों ने वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में फिल्म के अलग-अलग हिस्सों से एक्शन और गाने के कुछ भागों को लिया है. आशुतोष गोवारीकर निर्देशित, 'जोधा अकबर' एक राजपूत राजकुमारी की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने राज्य की भलाई के लिए एक मुगल सम्राट से शादी करने के लिए तैयार होती है. राजकुमारी अपने नियमों और शर्तों पर शादी के लिए होती हैं. इसी बीच मुगल सम्राट अपने प्यार और स्नेह से अंततः राजकुमारी का दिल जीतने में कामयाब हो जाते हैं.

फिल्म की 15वीं वर्षगांठ पर, आशुतोष ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'जोधा और अकबर का प्यार एक पुरुष और महिला, पति और पत्नी के बीच आपसी सम्मान, सहिष्णुता और खुले विचारों के प्रतीक के रूप में युगों से चमक रहा है. आज हमें गर्व है कि हमारी फिल्म ने यात्रा के 15 साल को पूरा कर लिया है. इस पर हम जश्न मना रहे हैं. यह अनोखी प्रेम कहानी आद भी सिल्वर स्क्रीन पर चमक रही है.' 'जोधा अकबर' से पहले, ऋतिक और ऐश्वर्या ने 'धूम 2' में साथ काम किया था, जो 2006 में सिनेमाघरों में आई थी. आने वाले महीनों में ऐश्वर्या और ऋतिक कई प्रोजेक्ट्स में साथ नजर आएं. ऋतिक की किटी में दीपिका पादुकोण के साथ 'फाइटर' है. सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित 'फाइटर' में अक्षय ओबेरॉय, करण सिंह ग्रोवर और अनिल कपूर भी प्रमुख भूमिका में हैं और यह 25 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

फिल्म में दीपिका और ऋतिक का पहली बार ऑन-स्क्रीन साथ में दिखेंगे. ऋतिक को हाल ही में एक क्राइम थ्रिलर फिल्म 'विक्रम वेधा' में सैफ अली खान और राधिका आप्टे के साथ देखा गया था, जिसे दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी. वहीं, ऐश्वर्या राय 'पीएस 2' में नजर आएंगी. 'पोन्नियिन सेलवन', एक ऐतिहासिक नाटक जिसमें जयम रवि और चियान विक्रम, कीर्ति सुरेश और अन्य भी शामिल हैं. 30 सितंबर 2022 को रिलीज हुई और 2022 में सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक बन गई. (एएनआई)

ये भी पढ़ें-ऋतिक रोशन को 'जोधा अकबर' लगी थी सबसे मुश्किल फिल्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details