दिल्ली

delhi

हिंदी समेत इतनी भाषाओं में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म बनी 'हर हर महादेव'

By

Published : Oct 7, 2022, 4:26 PM IST

अभिजीत देशपांडे निर्देशित फिल्म हर हर महादेव जल्द रिलीज होने को तैयार है. ऐसे में यह फिल्म तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म होगी.

Etv Bharat
Har har mahadev

चेन्नई: निर्देशक अभिजीत देशपांडे की 'हर हर महादेव' तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म होगी. यह फिल्म एक वास्तविक लड़ाई की प्रेरक कहानी के बारे में है, जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज के सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे के नेतृत्व में केवल 300 सैनिकों ने 12,000 दुश्मन सैनिकों से लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की, भले ही उन्होंने अपनी जीत के लिए जान दे दी.

बता दें कि बाजी प्रभु देशपांडे उन कई योद्धाओं में से थे जो छत्रपति शिवाजी महाराज के 'स्वराज्य' के सपने को साकार करने के लिए शामिल हुए थे. दर्शकों को जी स्टूडियोज की आने वाली फिल्म 'हर हर महादेव' में बाजी प्रभु की वीर गाथा देखने को मिलेगी. अभिजीत देशपांडे द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म में सुबोध भावे छत्रपति शिवाजी महाराज और शरद केलकर बाजी प्रभु देशपांडे के रुप में नजर आएंगे.

जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित फिल्म इस दिवाली 25 अक्टूबर को मराठी के साथ पांच भारतीय भाषाओं जिनमें हिंदी और तमिल समेत तेलुगू और कन्नड़ भी शामिल है. यूनिट ने फिल्म का एक टीजर भी जारी किया है जो उस शक्तिशाली स्टोरी की झलक है. छत्रपति शिवाजी महाराज का साम्राज्य दक्षिण भारत तक फैला हुआ था. महाराज की वीरता और पराक्रम की गाथाओं को देश के दक्षिणी भाग में गहराई से याद किया जाता है और मनाया जाता है.

यह भी पढ़ें- पूरे हफ्ते इलियाना डिक्रूज ने कैसे किया दोस्तों संग चिल, सामने आईं फनी तस्वीरें-वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details