दिल्ली

delhi

Sridevi English Vinglish In China : श्रीदेवी की पांचवीं डेथ एनिवर्सरी पर चीन में रिलीज होगी 'इंग्लिश विंग्लिश', 6 हजार स्क्रीन्स पर छाएगी फिल्म

By

Published : Feb 7, 2023, 7:26 PM IST

बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्री श्रीदेवी की पांचवीं डेथ एनिवर्सरी पर उनकी फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' चीन में 6 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होगी.

Sridevi English Vinglish In China
श्रीदेवी फिल्म

मुंबई: दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की समीक्षकों द्वारा सराही गई फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' को उनकी पांचवीं पुण्यतिथि पर 24 फरवरी को चीन के सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा. वितरक इरोज इंटरनेशनल ने बताया कि फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' (2012) को मुख्य चीन में 6,000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा. वहीं, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीओओ) कुमार आहूजा ने एक बयान में कहा कि मैं बेहद एक्साइटेड हूं.

यादगार फिल्म है इंग्लिश विंग्लिश
उन्होंने कहा कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की सबसे यादगार फिल्मों में से एक 'इंग्लिश विंग्लिश' को चीन की दर्शकों को दिखाने के लिए बहुत उत्साहित हूं. गौरी शिंदे द्वारा निर्देशित हिंदी फैमिली कॉमेडी-ड्रामा के माध्यम से श्रीदेवी ने लंबे समय बाद रुपहले पर्दे पर वापसी की थी. यह फिल्म 2012 की बेस्ट विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में अकादमी पुरस्कार के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि थी.

छा गया था शशि गोडबोले किरदार फिल्म में श्रीदेवी एक शांत, मधुर स्वभाव वाली गृहिणी शशि गोडबोले का किरदार निभाती नजर आई थीं, जो कि अंग्रेजी बोलने और समझने में असमर्थता के कारण हर दिन अपने पढ़े-लिखे पति और बेटी से छोटे-छोटे ताने सहती थीं. श्रीदेवी के अलावा फिल्म में आदिल हुसैन, सुमीत व्यास, प्रिया आनंद, सुलभा देशपांडे और फ्रांसीसी अभिनेता मेहदी नेब्बू भी अहम रोल में नजर आए थे.

बता दें कि फिल्म एनालिटिक तरण आदर्श ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस खबर को शेयर कर जानकारी दी है. गौरतलब है कि फिल्म डायरेक्टर गौरी शिंदे ने इस फिल्म को अपनी मां की लाइफ से प्रेरित होकर इस फिल्म को आकार दिया था. फिल्म में श्रीदेवी एक हाउस वाइफ की रोल में नजर आई थीं, जो इंग्लिश सीखने अमेरिका जाती है. फिल्म को खूबसूरती के साथ बनाया गया है.

यह भी पढ़ें:Sidharth Kiara Wedding : शादी के बाद KISS नहीं करेंगे सिद्धार्थ-कियारा! फिल्मों में फॉलो करेंगे ये पॉलिसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details